लॉगिन

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के वेरिएंट्स की जानकारी और नई फोटोज़ सामने आई

टॉप मॉडल मीटिओर 350 सुपरनोवा के साथ दो रंगों वाली कलर स्कीम, मशीन्ड व्हील्स, प्रिमियम सीट फिनिश, विंडस्क्रीन और क्रोम इंडिकेटर्स देगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर भारत में कंपनी की तरफ से अगला बड़ा लॉन्च होगा जिसके दस्तावेज़ हाल में इंटरनेट पर लीक हो गए हैं. लीक हुई इन फोटोज़ में सामने आया है कि नई मीटिओर 350 को तीन वेरिएंट - फायरबॉल, स्टैलर और सुपरनोवा में लॉन्च किया जाएगा. लीक हुए दस्तावेज़ों में आगामी मोटरसाइकिल के रंगों के साथ इसकी और भी बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 का फायरबॉल वेरिएंट काले पुर्ज़ों, एक रंग के टैंक, ग्राफिक्स के साथ डीकल्स, काले रंग के इंजन और मशीन्ड फिन्स के अलावा चमकने वाले व्हील टेप्स के साथ आएगा.

    bf5jffjcनई मीटिओर 350 को तीन वेरिएंट्स - फायरबॉल, स्टैलर और सुपरनोवा में लॉन्च किया जाएगा

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 स्टैलर वेरिएंट के साथ बाकी कलर के पुर्ज़े और टंकी पर खास रॉयल एनफील्ड बैज लगा होगा, इसके अलावा क्रोम एग्ज़्हॉस्ट, क्रोम हैडलबार, क्रोम ईएफआई कवर और पिछली सवारी के लिए बैकरेस्ट लगा होगा. इसके अलावा रॉयल एनफील्ड बाइक के टॉप मॉडल मीटिओर 350 सुपरनोवा के साथ दो रंगों वाली कलर स्कीम, मशीन्ड व्हील्स, प्रिमियम सीट फिनिश, विंडस्क्रीन और क्रोम इंडिकेटर्स देगी. कंपनी इन तीनों वेरिएंट्स के साथ टिपर नेविगेशन फंक्शन देगी. रंगों की बात करें तो फायरबॉल को चटक पीला और लाल रंग दिया जाएगा. स्टैलर को ग्लॉसी मैटेलिक रैड, मैट ब्लैक और ग्लॉसी मैटेलिक ब्लू रंग मिलेंगे, सुपरनोवा डुअल-टोन ब्राउल और डुअल-टोन ब्लू रंगों में आएगी.

    dj0ttedkरंगों की बात करें तो फायरबॉल को चटक पीला और लाल रंग दिया जाएगा

    इसके पहले सामने आए दस्तावेज़ों में नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिखाई दिया है. जल्द लॉन्च की जाने वाली इस मॉडर्न क्लासिक क्रूज़र के साथ TFT कलर डिस्प्ले दिखा है जो मुख्य इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ दिखाई दिया है. लीक हुई फोटोज़ में सामने आया है कि ये TFT डिस्प्ले टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के काम आएगा, हालांकि, इससे ये बात भी सामने आती है कि ये फीचर बाइक के साथ दिया गया है तो यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली मोटरसाइकिल होगी और कंपनी की तरफ से पहली बाइक होगी जिसे इस तरह का फीचर किया जाएगा.

    f4f1cngस्टैलर वेरिएंट के साथ बाकी कलर के पुर्ज़े और टंकी पर खास रॉयल एनफील्ड बैज लगा होगा

    रॉयल एनफील्ड ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि कंपनी अपनी मोटरसाइकिलों के लिए कनेक्टेड तकनीक पर काम कर रही है और अब ये आगामी मीटिओर के साथ देखने को मिल सकता है. रॉयल एनफील्ड मीटिओर कंपनी की पहली मोटरसाइकिल है जिसे 2.0 रणनीति पर बनाया जाएगा. इस 2.0 रणनीति के ज़रिए कंपनी अपनी नई बाइक्स के साथ कस्टमाइज़ेशन और पर्सनलाइज़ेशन का विकल्प देगी, कहने का मतलब नई बाइक्स को ग्राहक अपने हिसाब से बदल सकते हैं और ये विकल्प देशी के साथ विदेशी बाज़ारों में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    ये भी पढ़े : रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ नेविगेशन के लिए मिलेगा TFT कलर डिस्प्ले

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ 349सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है जो संभवतः क्लासिक 350 से लिया गया है. ये इंजन अब फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आएगा जो बीएस6 मानकों पर खरा उतरता है. बाइक में लगा इंजन 19.8 बीएचपी पावर और 28 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. साल के अंत तक लॉन्च की जाने वाली इस बाइक में समान स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकते हैं. बाकी पुर्ज़ों में अगले हिस्से के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में लगा डुअल शॉक अबज़ॉर्वर शामिल हैं. बाइक के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और डुअल-चैनल एबीएस सामान्य रुप से दिया जाएगा जिसे डबल क्रेडल फ्रेम पर बनाया गया है.

    इमेज सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें