लॉगिन

थाईलैंड में खुली रॉयल एनफील्ड की अनोखी चलती-फिरती डीलरशिप

रॉयल एनफील्ड ने थाईलैंड के चियांग राय में यह अनूठी डीलरशिप खोली है, जिसे शिपिंग कंटेनरों का उपयोग करके बनाया गया है और इसे अलग-अलग जगहों पर ल जाया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड थाईलैंड के च्यांग राय में एक अनोखी डीलरशिप लेकर आई है, जिसे शिपिंग कंटेनरों का उपयोग करके बनाया गया है और इसे अलग-अलग जगहों पर ले जाया जा सकता है. यह एक दो मंजिला शोरूम है और थाईलैंड में बेची जाने वाली हर रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल इसमें दिखाई जा रही है. रॉयल एनफील्ड ने मोटरसाइकिल की पूरी रेंज के साथ चार साल पहले थाईलैंड मोटरसाइकिल बाजार में प्रवेश किया था. थाईलैंड पहला दक्षिण पूर्व एशियाई बाज़ार था जहां रॉयल एनफील्ड ने अपनी 650 सीसी की बाइक्स लॉन्च की थीं.

    ihs2agas

    थाईलैंड में रॉयल एनफील्ड का असेंबली प्लांट भी है जिसकी शुरुआत 2019 में हुई थी.

    Royal Enfield थाईलैंड, एशिया में कंपनी की पहली पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और थाईलैंड में रॉयल एनफील्ड का असेंबली प्लांट भी है, जो भारत के बाहर पहला है. इस प्लांट ने जून 2019 में कामकाज शुरू किया था. रॉयल एनफील्ड ने थाईलैंड में अपनी पहली डीलरशिप 2015 में खोली और फिल्हाल पूरे देश में कंपनी के 6 सर्विस सेंटर और 9 डीलरशिप हैं.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 लिमिटेड एडिशन से हटा पर्दा, सिर्फ 10 बाइक्स बनीं

    हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने कई विदेशी बाज़ारों में 15,200 मोटरसाइकिलें रिकॉल की हैं जिसकी वजह ब्रांड के तीन हाई-एंड मॉडल्स के ब्रेकिंग सिस्टम में आई समस्या है. रॉयल एनफील्ड ने एक स्टेटमेंट में कहा कि कुछ देशों की बहुत कम बाइक्स में ब्रेक कैलिपर्स से जुड़ी समस्या सामने आई है. जांच में सामने आया है कि ब्रेक्स पर ज़ंग लगने की वजह सड़क पर इस्तेमाल किया गया नमक है जिसके संबंध में आने से ब्रेक्स खराब हो रहे हैं. कुछ देशों में सड़क पर बर्फ ना जमे, इसके लिए नमक का इस्तेमाल किया जाता है और इन सड़कों पर जब बाइक चलाई जाती है तो नमक ब्रेक्स को खराब करता है. रॉयल एनफील्ड ने ऐसे ही कुछ देशों में इंटरसैप्टर 650, कॉन्टिनेंटल जीटी और हिमालयन मोटरसाइकिल के लिए सुरक्षा से संबंधित ज़रूरी कदम उठाने का फैसला लिया है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 25, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें