carandbike logo

रॉयल एनफील्ड 450 सीसी सेग्मेंट में 5 नई मोटरसाइकिलें करेगा लॉन्च

रॉयल एनफील्ड के पास अपने आगामी 450 सीसी इंजन प्लेटफॉर्म के लिए बड़ी योजनाएँ हैं. इस प्लेटफॉर्म पर सिर्फ हिमालयन 450 ही नहीं है, जिसे लॉन्च किया जाएगा. कंपनी कई मोटरसाइकिलें लॉन्च करेगी.

रॉयल एनफील्ड 450 सीसी सेग्मेंट में 5 नई मोटरसाइकिलें करेगा लॉन्च expand फोटो देखें

रोमांचक समय आने वाला है क्योंकि रॉयल एनफील्ड अपना नया 450 सीसी पोर्टफोलियो तैयार कर रही है. टीम बीएचपी द्वारा जारी किए गए एक दस्तावेज़ से पता चलता है कि हिमालयन 450 के अलावा रॉयल एनफील्ड के नए 450 सीसी इंजन प्लेटफॉर्म के आधार पर बिक्री पर पांच मोटरसाइकिलें हो सकती हैं, जिसे कई मौकों पर भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया है.

Royal

450 सीसी हिमालयन के अलावा, उसी मॉडल का एक अधिक हार्ड-कोर वैरिएंट भी होगा, जिसमें फ्लैट सीट, लंबी रैली जैसा सस्पेंशन ट्रैवल, एडजेस्टबल, एल्यूमीनियम रिम्स और बड़े पैमाने पर ग्राउंड क्लीयरेंस जैसी विशेषताएं होंगी. इसमें ट्यूबलेस स्पोक वाले रिम्स होने की भी संभावना है. हम उम्मीद करते हैं कि हिमालयन 450 को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा, जबकि मोटरसाइकिल के 'रैली' एडिशन को कुछ साल बाद लॉन्च किए जाने की संभावना है, क्या यह रॉयल एनफील्ड की डकार महत्वाकांक्षाओं की ओर भी इशारा करता है? इस तथ्य को देखते हुए कि रैली दिग्गज सीएस संतोष ने हीरो मोटोस्पोर्ट्स को छोड़ दिया है और रॉयल एनफील्ड राइडर मेनिया में उपस्थिति दर्ज कराई है, जो पिछले सप्ताह आयोजित किया गया था. हम आशा करते हैं कि इन सब चीज़ों से जो संयोग बन रहा है वह रॉयल एनफील्ड को डकार की ओर इशारा करता है.

Royalहां! रॉयल एनफील्ड की 450 सीसी रोडस्टर के लिए भी योजना है, हंटर 450 होने की संभावना ह

वह मोटरसाइकिल नंबर 1 और 2 थी. आगे 450 सीसी रोडस्टर है, जिसे हंटर 450 कहा जा सकता है, जो बिक्री पर मौजूदा हंटर 350 से एक स्वाभाविक कदम है. यह वर्तमान हंटर के समान स्टाइल वाला एक आधुनिक क्लासिक रोडस्टर होने की संभावना है और अधिक शक्ति प्राप्त कर रहा है. यह सबसे किफायती 450 सीसी रॉयल एनफील्ड मॉडल भी होने की संभावना है. लॉन्च के बारे में अभी बहुत स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन हाँ, परीक्षण मॉडल/ प्रोटोटाइप का भारत में पहले ही परीक्षण किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड हिमालयन को मिले तीन नए रंग विकल्प, कीमत ₹ 2.16 लाख से शुरू

और 450 सीसी रोडस्टर के बाद रॉयल एनफील्ड के पास उसी इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित एक स्क्रैम्बलर होने की संभावना है. यह एक अतिश्योक्तिपूर्ण लग सकता है लेकिन एक हल्की, रोड-सेंट्रिक, स्क्रैम्बलर मॉडल उन उत्साही लोगों को लक्षित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है जो अपनी आवश्यकताओं के अनुकूल या अधिशेष नहीं पा सकते हैं. इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड के पास अपने पोर्टफोलियो में स्क्रैम्बलर नहीं है और उसने एक आधुनिक क्लासिक मोटरसाइकिल को जोड़ा है.

यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट का फोटो लीक हुआ

अंत में, 450 सीसी लाइन-अप में पांचवां मॉडल एक छोटी फेयरिंग के साथ एक कैफे रेसर होने की संभावना है और यह ज्यादातर हंटर 450/रोडस्टर 450 की तरह हो सकती है. कैफे रेसर में समान ही इंजन और फीचर्स  होने की अपेक्षा करें.

Royal

 और रोडस्टर के रूप में फीचर्स, अब, 450 सीसी लाइन-अप में पहली मोटरसाइकिल निश्चित रूप से हिमालयन 450 होगी. लगभग 450 सीसी को इंजन करते हुए, नई मोटरसाइकिल को एक डुअल ओवरहेड कैमशाफ्ट सेटअप मिलने की संभावना है और यह एक लंबी स्ट्रोक मोटर होने की संभावना नहीं है, क्योंकि यह कहा जाता है कि यह वर्तमान 411 सीसी हिमालयन की तुलना में काफी अधिक शक्ति विकसित करती है. स्विचेबल एबीएस, शायद ट्रैक्शन कंट्रोल और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ-साथ अपसाइड डाउन फोर्क्स और एडजस्टेबल सस्पेंशन जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. 

अब, 450 सीसी लाइन-अप में पहली मोटरसाइकिल निश्चित रूप से हिमालयन 450 होगी. लगभग 450 सीसी को इंजन के साथ नई मोटरसाइकिल को एक डुअल ओवरहेड कैमशाफ्ट सेटअप मिलने की संभावना है और यह एक लंबी स्ट्रोक मोटर होने की संभावना नहीं है, क्योंकि यह कहा जाता है कि यह वर्तमान 411 सीसी हिमालयन की तुलना में काफी अधिक शक्ति पैदा करती है. स्विचेबल एबीएस, शायद ट्रैक्शन कंट्रोल और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ-साथ अपसाइड डाउन फोर्क्स और एडजस्टेबल सस्पेंशन जैसे फीचर्स की एक सूची मिलने की उम्मीद है. 

सूत्र: टीम बीएचपी

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.