लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने 4 शहरों में 4 कस्टमाइज़ क्लासिक 350 मोटरसाइकिलें पेश कीं

रॉयल एनफील्ड ने 'क्लासिक रीइमेगिन्ड' के लिए भारत के चार प्रमुख कस्टम-बिल्डरों के साथ सहयोग किया, और दिल्ली, मुंबई, पुणे और बैंगलोर में एक साथ चार अलग-अलग स्थानों में क्लासिक 350 के चार अद्वितीय कस्टम बिल्ड मोटरसाइकिलों का प्रदर्शन किया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड कस्टम वर्ल्ड पहल ने हमेशा सवारी के प्रति उत्साही लोगों के बीच आत्म-अभिव्यक्ति और रचनात्मकता को पेश किया है. पिछले कुछ वर्षों में, ब्रांड दुनिया भर में कई प्रमुख कस्टम-बिल्डरों में शामिल हो गया है और कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों पर कुछ बेहतरीन कस्टम बिल्ड का प्रदर्शन किया है. अद्वितीय डिजाइनों को प्रदर्शित करते हुए, इस बार इस पहल ने चार कस्टम-बिल्डरों को मोटरसाइकिल निजीकरण और अनुकूलन के क्षेत्र में अपनी अवधारणाओं और प्रेरणाओं को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान किया. रॉयल एनफील्ड ने इस कस्टम वर्ल्ड पहल के हिस्से के रूप में भारत में चार स्थानों - दिल्ली, मुंबई, पुणे और बैंगलोर में एक साथ अपनी नई क्लासिक 350 के चार अद्वितीय कस्टम बिल्ड मॉडल का अनावरण किया.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और मीटिओर 350 को मलेशिया में लॉन्च किया गया

    राजपुताना द्वारा कस्टम मोटरसाइकिल: गौर

    chcsj6d4
    गौर एक पुराने स्कूल गर्डर सस्पेंशन, ड्रम ब्रेक, एक लैदर की सीट, और एक कस्टम-निर्मित ईंधन टैंक के साथ आती है

    गौर को रॉयल एनफील्ड द्वारा "टाइमलेस क्लासिक" मोटरसाइकिल के इतिहास को दर्शाने के लिए विस्तृत किया गया है. विभिन्न युगों की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों से प्रेरणा लेते हुए, गौर में एक पुराने स्कूल गर्डर सस्पेशंन, दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक, एक लैदर की सीट और एक कस्टम-निर्मित ईंधन टैंक है. इन सभी पुर्जों को राजपुताना कस्टम मोटरसाइकिल्स द्वारा डिजाइन और हाथ से बनाया गया था, सीधे टूल बॉक्स और फुटरेस्ट तक. राजपुताना कस्टम मोटरसाइकिल के संस्थापक विजय सिंह अजयराजपुरा को कस्टम-बिल्डिंग मोटरसाइकिलों में एक दशक का अनुभव है, और उन्होंने अपने नए निर्माण में इसे लगाया है.

    नीव मोटरसाइकिल द्वारा बनाई गई : डिवाइन

    k8dkdahनीव को मैट ब्लैक और गोल्ड रंग योजना में फिनिश किया गया है

     

    नवनीत सूरी द्वारा स्थापित, नीव मोटरसाइकिल नई दिल्ली में स्थित एक मोटरसाइकिल कस्टम शॉप है जो 2015 से हाथ से निर्मित कस्टम मोटरसाइकिल बना रही है. 'डिवाइन' नीव मोटरसाइकिल द्वारा डिजाइन किया गया एक कस्टम-निर्मित बॉबर है. मोटरसाइकिल मैट ब्लैक और गोल्ड कलर-स्कीम में तैयार की गई है, और टैंक पर गोल्ड पिन-स्ट्रिपिंग और गोल्ड लीफ वर्क है जो इसे एक अनूठी अपील देता है. इसमें कई मशीनी और उत्कीर्ण पीतल के अलंकरण भी हैं जो इसके लुक में चार चांद लगाते हैं. डिवाइन का रुख नीचा है, और यह एक कस्टम स्विंगआर्म, टैंक और मड गार्ड के साथ आती है. लुक को मोटे 5"x16" बैलून टायरों से पूरा किया गया है.

    ओल्ड डेल्ही मोटरसाइकिल : 'दिल्ली'

    8egu2dmo
    दिल्ली एक सुंदर पीले रंग की पेंट योजना और एक साइड कार के साथ आती है

    2011 में स्थापित, ओल्ड डेल्ही मोटरसाइकिल्स भारत के सर्वश्रेष्ठ रेस्टो-बिल्डर्स में से एक है और इसने भारतीय और वैश्विक ग्राहकों के लिए कई कस्टम मोटरसाइकिलें तैयार की हैं. उनकी नई रचना, 'दिल्ली', "दिल्ली की निरंतर विकसित होती भावना और रॉयल एनफील्ड की आत्मा" का प्रतीक है. मोटरसाइकिल में भी गौर की तरह एक गर्डर सस्पेंशन है, और इसमें कई विवरण हैं जो इसे एक साइड कार सहित रेट्रो लुक देते हैं. यह पीले रंग की एक सुंदर शेड में समाप्त हो गई है, और कंपनी का कहना है कि यह निर्माण "उन सभी के प्रति कृतज्ञता की विनम्र अभिव्यक्ति है जिन्होंने पुरानी दिल्ली मोटरसाइकिल कंपनी को प्रेरित किया है."

    एमएस कस्टम्स द्वारा अर्बन रोडस्टर थीम वाली मोटरसाइकिल

    nhi0ll4o
    एमएस कस्टम्स के कस्टम बिल्ड में सिंगल पीस हैंडक्राफ्टेड राइडर और पिलियन सीट है.

    एमएस कस्टम्स की स्थापना श्री लालमलसावमा (एमएसए) द्वारा 2008 में की गई थी, और यह आइजोल, मिजोरम में स्थित है. एमएस कस्टम्स ने भारत की मुख्य भूमि से राज्य के अलगाव से उत्पन्न बाधाओं के कारण कच्चे माल, विशेष उपकरणों, पार्ट्स और सहायक उपकरण की कमी के बावजूद कई मोटरसाइकिलों का निर्माण करने में कामयाबी हासिल की है, और इसकी नई मोटरसाइकिल भी अपने आप में एक अनूठी रचना है. मोटरसाइकिल में अर्बन रोडस्टर थीम है, और यह एक बहुत ही कार्यात्मक डिजाइन के साथ आती है. इसमें 60 के दशक से प्रेरित हेडलाइट डोम, कस्टम फ्यूल टैंक, स्विंग आर्म, व्हील्स और टायर्स हैं. इसमें सिंगल पीस हैंडक्राफ्टेड राइडर और पिलियन सीट है, जो इसके आधुनिक-क्लासिक लुक को पूरा करती है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें