लॉगिन

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X ABS के साथ हुई लॉन्च, कीमत Rs. 1.63 लाख

रॉयल एनफील्ड भारत में बिकने वाली बाइक्स को धीरे-धीरे एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस कर बाज़ार में उतार रही है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई मोटरसाइकल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड भारत में बिकने वाली अपनी सभी बाइक्स को धीरे-धीरे एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस कर बाज़ार में उतार रही है. कंपनी ने अब थंडरबर्ड की X सीरीज़ की 350X को ABS के साथ उपलब्ध कराया है जिसकी दिल्ली में Xशोरूम कीमत 1.63 लाख रुपए रखी गई है. यह कीमत मोटरसाइकल के पिछले मॉडल से लगभग 7,000 रुपए ज़्यादा है. रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड X सीरीज़ को भारत में इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया था जिसमें चालक को और भी ज़्यादा आरामदायक राइड देने के लिए बेहतर बदलाव दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड डीलर्स ने कार एंड बाइक के साथ साझा किया है कि उन्हानें ने पहले ही थंडरबर्ड X ABS के लिए के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है.
     
    रॉयल एनफील्ड अपनी सभी मोटरसाइकल को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस कर रही है और इसकी वजह 1 अप्रैल 2019 से लागू किया जाने वाला नया नियम है. भारत सरकार ने देश में 125cc और उससे ज़्यादा दमदार बाइक्स के लिए एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम अनिवार्य करने का फैसला लिया है. इससे पहले कंपनी ने क्लासिक 350cc सिग्नल्स एडिशन में सबसे पहले ABS दिया, बाद में क्लासिक 500, हिमालयन और गनमैटल ग्रे शेड क्लासिक 350 में ABS मुहैया कराया. नई थंडरबर्ड X में 9-स्पोक अलॉय व्हील्स, छोटा हैडलैंप और नई सीट दी गई है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई बाइक में सिंगल यूनिट सीट दी गई है. बाइक के एग्ज़्हॉस्ट, फ्रंट फोर्क और रियर शॉक अबज़ॉर्वर को मैट ब्लैक कलर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : लीक हुई नई जावा 300cc मोटरसाइकल की फोटो, 15 नवंबर को देश में दोबारा एंट्री
     
    रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और बाइक रैगुलर थंडरबर्ड 350 जैसे 350cc इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यह इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसके अगले पहिए में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर सस्पेंशन दिया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें