लॉगिन

नए रंग-रूप में लॉन्च होने वाली है रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X, जानें क्या है अनुमानित कीमत

रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी पॉपुलर बाइक थंडरबर्ड के दो अपडेटेड मॉडल 500X और 350X लॉन्च करने वाली है. कंपनी भारत में इस बाइक को 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने इस बाइक में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं जिससे इसे रिफ्रेश लुक मिला है. टैप कर जानें क्श है थंडरबर्ड 350X की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • थंडरबर्ड 350X में नए अलॉय, छोटा हैंडलबार, LED DRL दिया गया है
  • रॉयल एनफील्ड 350X के 350cc इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है
  • कंपनी थंडरबर्ड 350X को 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है
थंडरबर्ड रेन्ज भारत के लोगों को हमेशा काफी पसंद आई है जिसकी बिक्री का आंकड़ा लगातार बेहतर होता जा रहा है. कंपनी इस बाइक को 2018 में नए रंग-रूप के साथ लॉन्च करने की तैयारी लगभग पूरी कर चुकी है. रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों और ज़रूरी अपडेट्स के साथ लॉन्च करेगी. जहां हमने आपको थंडरबर्ड 500X की जानकारी दी थी, इसी तर्ज़ पर कंपनी थंडरबर्ड 350X भी लॉन्च करेगी जो हाल ही में डीलरशिप पर स्पॉट हुई है, वो भी लॉन्च से पहले. कंपनी इस मोटरसाइकल की एक्स सीरीज़ को नए कलर और काला इंजन और इसी रंग के अलॉय व्हील्स में पेश करने वाली है. रॉयल एनफील्ड ने ये बाइक जवान ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन की है और इसका रेट्रो लुक भी शानदार है.
 
royal enfield thunderbird 350
कंपनी ने इस बाइक में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं जिससे इसे रिफ्रेश लुक मिला है
 
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 500X की तरह 350X में भी ब्लैक बॉडी के साथ अलग रंग का पेट्रोल टैंक दिया है. कंपनी ने इस बाइक के इंजन और क्रैंककेस को भी बेहतर कंट्रास्ट के हिसाब से ब्लैक कलर दिया है. थंडरबर्ड 500एक्स 4 कलर्स में उपलब्ध होगी, वहीं रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X को लाल और सफेद दो अलग-अलग रंग के पेट्रोल टैंक के साथ पेश किया जाएगा. कंपनी ने अपडेटेड थंडरबर्ड में छोटा हैंडलबार, LED DRL के साथ ब्लैक फिनिश हैडलैंप, LED टेललाइट, 1 पीस सीट दी गई है. बाइक के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को भी काला फिनिश दिया गया है. बाइक में 9-स्पोक ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई स्टाइलिश बाइक, जानें कितनी बदली थंडरबर्ड 500
 
royal enfield thunderbird 500x styling
रॉयल एनफील्ड ने ये बाइक जवान ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन की है
 
रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और बाइक रैगुलर थंडरबर्ड 350 जैसे 350cc इंजन के साथ लॉन्च होगी. सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यह इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसके अगले पहिए में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर सस्पेंशन दिया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. दिल्ली में स्टैंडर्ड थंडरबर्ड 350 की एक्सशोरूम कीमत 1.48 लाख रुपए है और प्रिमियम थंडरबर्ड 350X की कीमत इससे 10,000-15,000 रुपए ज्यादा हो सकती है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 2018 की शुरुआत में लॉन्च करने वाली है.
 
इमेज सोर्स : रशलेन

ये भी पढ़ें : इस रॉयल एनफील्ड को चलाने में खर्च नहीं होता पेट्रोल-डीजल, जानें कहां शोकेस हुई ई-क्लासिक 500
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें