लॉगिन

रॉयल एनफील्ड बंद करेगी कई रीजनल ऑफिस, कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम जारी

कोरोना वायरस के बाद देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा है, ऐसे में रॉयल एनफील्ड अब कॉस्ट कटिंग के दौर से गुज़र रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के आइकॉनिक मोटरसाइकिल ब्रांड रॉयल एनफील्ड की तरफ से बड़ी खबर आई है जिसमें कंपनी द्वारा लगभग 12 रीजनल ऑफिस बंद किए जाने की बात सामने आई है. बता दें कि कोरोना वायरस के बाद देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ा है, परिणामस्वरूप रॉयल एनफील्ड अब कॉस्ट कटिंग के दौर से गुज़र रही है जिसकी चपेट में कंपनी का गुरुग्राम रीजनल ऑफिस भी आ चुका है. एक अंतरिम सर्कुलर में कंपनी ने सभी रीजनल दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से ही काम करने का आदेश दिया है. गुरुग्राम, चेन्नई, बेंगलुरु, मुंबई, झारखंड, हैदराबाद, भुवनेश्वर और बाकी रीजनल ऑफिसों को कंपनी ने तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है.

    royal enfield logoअप्रैल 2020 में शुन्य बिक्री दर्ज, मई 2020 की बिक्री में भी 69% की भारी गिरावट

    रॉयल एनफील्ड द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि, "एडमिन टीम ने बाकी सभी जगहों के क्षेत्रीय कार्यालयों में जल्दी काम बंद करने पर विचार करना शुरू कर दिया है, जहां लॉक इन पीरियड 1 साल से ज़्यादा का है, लेकिन इन स्थानों पर बिक्री और सर्विस और कर्मचारियों का काम जारी रखा जाएगा, सभी कर्मचारी अपने-अपने घरों से ही काम करते रहेंगे." कार एंड बाइक इस खबर को लेकर रॉयल एनफील्ड तक पहुंचा है जहां के प्रवक्ता ने इस खबर की पुष्टि कर दी है. इसकी बाकी जानकारी अभी सामने आना बाकी है. जहां पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है, वहीं रॉयल एनफील्ड ने भी बाकी कंपनियों की तरह अप्रैल 2020 में शुन्य बिक्री दर्ज है और मई 2020 की बिक्री में भी 69प्रतिशत की भारी गिरावट देखी गई है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने देश में अपने 90 % शोरूम और सर्विस सेंटर फिर से खोले

    thdl9ttsचौथी तिमाही में कंपनी ने व्यापार में 300 करोड़ रुपए का नुकसान होने की बात सामने रखी है

    जून 2020 में रॉयल एनफील्ड की चौथी तिमाही में परिणाम में भी सामने आए हैं जहां कंपनी ने व्यापार में 300 करोड़ रुपए का नुकसान होने की बात सामने रखी है. इतने नुकसान के बाद भी कंपनी आक्रामक रूख़ अपना रही है और अपने हालिया बयान में रॉयल एनफील्ड के चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफीसर विनोद दसारी ने कहा है कि, कंपनी ने निर्यात में अबतक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है जिसमें पिछले साल के मुकाबले 96प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. देशी और विदेशी बाज़ार में कंपनी अपना नेटवर्क मजबूत कर रही है. 2020 की पहली तिमाही में रॉयल एनफील्ड ने 100 नए टचपॉइंट शुरू किए हैं जिससे भारत में अब कुल 1,521 टचपॉइंट, 921 डीलरशिप और 600 स्टूडियो स्टोर्स काम कर रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें