लॉगिन

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स में होने वाला है बदलाव! जानें कितनी अपडेट होंगी टू-व्हीलर्स

भारत में बहुत आम हो चुकी है रॉयल एनफील्ड कंपनी की बाइक्स जल्द ही अपडेट होकर बाजार में आने वाली हैं. इंटरनेट पर लीक हुए हुछ डॉक्यूमेंट के जरिए मिली जानकारी के हिसाब से कंपनी अपनी बाइक्स क्लासिक 350 और क्लासिक 500 में कई बदलाव करने जा रही है. जानें कितनी बदलने वाली है ये बाइक्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • लीक हुए डाक्युमेंट के मुताबिक बदलने वाली हैं रॉयल एनफील्ड बाइक्स
  • अपडेटेड बाइक्स में नया कलर, रियर डिस्क और स्विंग आर्म मिलेंगे
  • इस खबर को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक जनाकरी नहीं दी है
रॉयल एनफील्ड जल्द अपनी बाइक्स में कई तकनीकी बदलाव की सकती है. भारत की सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक रॉयल एनफील्ड ने लंबे समय से अपनी 350 सीसी और 500 सीसी की बाइक्स में कोई बदलाव नहीं किया है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है, ऐसे में इन बाइक्स को अपडेट करने का प्लान कंपनी बना चुकी है. रॉयल एनफील्ड की इन बाइक्स के अपडेट से जुड़े कुछ डॉक्युमेंट लीक हो गए हैं, जिनसे पता चलता है कि कंपनी जल्द ही इन बाइक्स को अपडेट करके भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में उतारेगी.
 
royal enfield classic 350 update
कंपनी ने क्लासिक 350 में घूमा हुआ स्विंगआर्म लगाया है
 
इंटरनेट पर लीक हुए इन दस्तावेजों के हवाले से पता चलता है कि क्लासिक 350 में अब कंपनी रियर डिस्क ब्रेक भी देने वाली है. इसका सीधा मतलब है कि अब इस बाइक के ब्रेक सिस्टम को कंपनी ने और भी पावरफुल बना दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने क्लासिक 350 में घूमा हुआ स्विंगआर्म लगाया है जो फिलहाल बिक रही थंडबर्ड से लिया गया है. रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक को नए गनमैटल कलर में भी लॉन्च करने का प्लान बनाया है. इसके साथ ही क्लासिक 500 में भी कंपनी वहीं बदलाव करेगी जो क्लासिक 350 में किए जाएंगे. क्लासिक 500 में स्टील्थ ब्लैक कलर किया जाएगा, इसके अलावा क्लासिक 350 के जैसे 500 में भी स्विंगआर्म और रियर डिस्क ब्रेक दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 90 दिनों में रॉयल एनफील्ड ने बेचीं 1.83 लाख से ज्यादा बाइक्स, कमाई ₹ 2,000 करोड़ से ज्यादा​
 
royal enfield classic 350 update
क्लासिक 500 में भी कंपनी वहीं बदलाव करेगी जो क्लासिक 350 में किए जाएंगे
 
रॉयल एनफील्ड ने इन बाइक्स में अपडेट करके न सिर्फ उनकी ब्रेकिंग को मजबूत बनाया है, बल्कि एक सही कदम भी उठाया है. हम इस बाइक में आगामी अपडेट्स को देखना पसंद करेंगे जब कंपनी इन बाइक्स में एलईडी पायलट लैंप्स और एबीएस जैसे बेहतरीन फभ्चर्स भी मुहैया कराएगी. हमें उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक रेंज में इन अपडेट्स को भी जगह देगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें