लॉगिन

रॉयल एनफील्ड 350 सीसी और 650 सीसी बॉबर मोटरसाइकिल पर कर रही काम

रॉयल एनफील्ड ADV से लेकर स्क्रैम्बलर और बॉबर्स तक कई तरह के मॉडल पर काम कर रही है. कारएंडबाइक द्वारा हाल ही में प्राप्त किए गए दस्तावेजों से पता चलता है कि कंपनी की योजना 350 सीसी और 650 सीसी सेगमेंट में बॉबर-स्टाइल मोटरसाइकिल लॉन्च करने की है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड एक ऐसी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है जो हमेशा चर्चा में रहती है. यह किसी से छिपा नहीं है कि कंपनी कई तरह के मॉडलों पर काम कर रही है, चाहे वह ADV हो, स्क्रैम्बलर हो, रोडस्टर्स और अब, यहां तक ​​कि बॉबर्स भी हों. कारएंडबाइक द्वारा प्राप्त किये गए एक दस्तावेज़ से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड 350 cc बॉबर पर काम कर रही है, जो रॉयल एनफील्ड के J- सीरीज़ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिस पर मीटिओर 350 और क्लासिक 350 को भी बनाया जाता है और योजनाओं में 650 cc बॉबर भी है. जो कि सुपर मीटिओर 650 के समान इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड 450 सीसी सेग्मेंट में 5 नई मोटरसाइकिलें करेगा लॉन्च

    2021350 सीसी बॉबर क्लासिक 350 पर आधारित होगी

    पहले 350 सीसी बॉबर के बारे में बात करते हैं, यह बुलेट 350 लॉन्च होने के बाद आने की संभावना है, जिसका मतलब है कि हम इसे अगले साल नहीं बल्कि 2024 में देख सकते हैं. इसमें वही 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया जाएगा, जो वर्तमान क्लासिक 350 और मीटिओर 350 के समान हैं. इसमें इन मोटरसाइकिलों के समान फीचर्स और समान हार्डवेयर मिलने की  उम्मीद कर सकते हैं. लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला जावा पेराक और जावा फोर्टी टू बॉबर से होगा. उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड अपने 350 सीसी बॉबर के लॉन्च होने पर आक्रामक मूल्य निर्धारण और वास्तविक फीचर्स की पेशकश करेगी.

    Royalरॉयल एनफील्ड के 650 सीसी मॉडल ट्री से पता चलता है कि बहुत सारे मॉडल लॉन्च होने की सूची में हैं

    अगली 650 सीसी बॉबर है, जो इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के बजाय सुपर मीटिओर फ्रेम का उपयोग करने की संभावना है. यह एक सिंगल सीट और अन्य जुड़े हुए पार्ट्स के साथ एक अच्छी तरह से स्टाइल वाली बॉबर होने की अपेक्षा कर सकते हैं. 650 सीसी बॉबर में सुपर मीटिओर 650 के समान यूएसडी फोर्क के साथ-साथ ट्रिपर नेविगेशन पॉड, एबीएस और संभवतः एलईडी लाइटिंग जैसी विशेषताएं होने की उम्मीद है. हमारा अनुमान है कि 650 बॉबर की कीमत सुपर मीटिओर 650 जितनी या उससे बहुत कम होगी.

    Royalरॉयल एनफील्ड शॉटगन 650

    बॉबर स्टाइल वाली मोटरसाइकिल शॉटगन 650 हो सकती है, जिसे कई मौकों पर भारत में परीक्षण करते हुए देखा गया है और कारएंडबाइक द्वारा प्राप्त किए गए दस्तावेज़ से मोटरसाइकिल की एक तस्वीर शॉटगन 650 को उसके सभी फीचर्स के साथ दिखाती है. पीछे की तीन-चौथाई तस्वीरों में एक चंकी रियर टायर, कटा हुआ फेंडर और बार-एंड मिरर के साथ सिंगल-सीट, ट्विन-एग्जॉस्ट और साइड-पैनल हैं जो 'SG650' कहते हैं.

    फिलहाल, शॉटगन 650 के लॉन्च को लेकर कोई टाइमलाइन नहीं दी गई है, लेकिन अनुमान है कि कंपनी मोटरसाइकिल को अगले साल के अंत में या 2024 की शुरुआत में बाजार में लॉन्च करने की संभावना है. हम केवल इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसमें कुछ और मॉडल हैं लॉन्च के लिए लाइन-अप हैं, जो शॉटगन 650 के लॉन्च से पहले लॉन्च के लिए तैयार हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें