लॉगिन

सचिन तेंदुलकर को है अपनी पहली कार की तलाश, क्या आप उसे ढूंढने में मदद कर सकते हैं?

सचिन तेंदुलकर की पहली कार मारुति 800 थी और क्रिकेट के दिग्गज इस कार को वापस अपने गैरेज में लाना चाहते हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बल्लेबाजी के मास्टर सचिन तेंदुलकर को कारों से बड़ा प्रेम है यह हम सब जानते हैं. कई बार मास्टर ब्लास्टर ने तेज़ कारों के के लिए अपने प्यार को दिखाया है और उनके पास फरारी 360 मोडेना और निसान जीटी-आर से लेकर बीएमडब्ल्यू की कई गाड़ियां रहीं है. हालांकि, बहुत लोग नहीं जानते हैं कि क्रिकेटर की पहली कार मारुति 800 थी, जैसे की अक्सर भारतीय परिवारों में देखा गया है. यह छोटी हैचबैक सचिन ने अपने करियर की शुरुआत में खरीदी थी, और अब क्रिकेटर उस कार को वापस अपने गैरेज में लाना चाह रहे हैं.

    sachin tendulkar cars birthday

    सचिन तेंदुलकर कारों से प्रेम के लिए जाने जाते हैं.

    सचिन तेंदुलकर ने यह बात हाल ही में 'इन द स्पोर्टलाइट' नाम के शो में भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी से कही. उन्होंने कहा, "मेरी पहली कार मारुति 800 थी. दुर्भाग्य से, यह अब मेरे पास नहीं है. मैं इसे फिर से अपने साथ रखना पसंद करूंगा. इसलिए, मुझे सुनने वाले लोग मुझसे संपर्क करने में संकोच न करें." आपकी पहली कार, चाहे वह कितनी भी छोटी या पुरानी हो, आपके लिए हमेशा खास रहती है. यह आपकी कड़ी मेहनत और जीवन में अपनी प्रगति का जश्न मनाती है. जिन लोगों ने मारुति 800 चलाई है, उनके लिए कार न केवल कुशल और विश्वसनीय थी, बल्कि छोटी साईज़ और हल्की स्टीयरिंग के साथ इसको ड्राइव करना भी उतना ही मजेदार है.

    यह भी पढ़ें: डायरेक्टर इम्तियाज़ अली ने साझा की अपनी पहली कार की फोटो, दिखाया रोड ट्रिप के प्रति लगाव

    sachin tendulkar cars birthday

    सचिन BMW इंडिया के ब्रांड एमबेसेडर रहें हैं और उनके पास कंपनी की कई गाड़ियां हैं.

    शो में, सचिन ने आगे बताया कि कम उम्र से कारों के लिए उनका प्यार कैसे शुरू हुआ. क्रिकेटर, अपने भाई के साथ मुंबई के बांद्रा में अपने घर की बालकनी से कारों को घंटों तक देखते थे. उनके घर के पास एक ड्राइव-इन थिएटर था, जहाँ ये गाड़ियाँ इकट्ठी होती थीं. "मेरे घर के पास एक विशाल ओपन ड्राइव-इन मूवी हॉल था जहाँ लोग अपनी कार पार्क करते थे और उसमें बैठकर फिल्म देखते थे. इसलिए मैं, अपने भाई के साथ, उन कारों को देखने के लिए घंटों तक बालकनी में खड़ा रहते था." महान क्रिकेटर ने कहा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें