लॉगिन

Saietta VNA भारत में अपनी ईड्राइव रणनीति के तहत दिल्ली में लगाएगी प्रोडक्शन प्लांट

Saietta वीएनए ई-टू-व्हीलर और ई-थ्री-व्हीलर अनुप्रयोगों के लिए रेडियल- और एक्सियल-फ्लक्स इलेक्ट्रिक मोटरों की एक श्रृंखला का वॉल्यूम उत्पादन शुरू करने के लिए दिल्ली में एक नया प्रोडक्शन प्लांट स्थापित करेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्रिटेन स्थित Saietta समूह की Saietta वीएनए और भारत की पद्मिनी वीएनए ने एक संयुक्त व्यापार में अपनी मेक-इन-इंडिया रणनीति को आगे बढ़ाने की अपनी योजना की घोषणा की है. कंपनी अपने ईड्राइव या इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन का निर्माण शुरू करने के लिए दिल्ली में एक नए प्रोडक्शन प्लांट की शुरुआत करेगी. ई-ड्राइव पोर्टफोलियो में ई-टू-व्हीलर और ई-थ्री-व्हीलर तैयार किये जाएंगे और इसमें रेडियल और एक्सियल-फ्लक्स इलेक्ट्रिक मोटर्स की एक श्रृंखला शामिल है. 30,000 वर्ग फुट के प्लांट के लिए ग्राउंडवर्क वित्तीय वर्ष 2022 की पहली तिमीही में शुरू हुआ और बाहरी शेल पूरा हो गया है. कंपनी का कहना है कि 2023 में वॉल्यूम प्रोडक्शन शुरू होने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: ओकिनावा ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने के लिए इटली की कंपनी Tacita के साथ मिलाया हाथ

    भारत में संयुक्त व्यापा्र के कॉर्मशियल और तकनीकी संचालन के अगले चरण का नेतृत्व करने के लिए, Saietta वीएनए ने प्रद्युम्न वालिम्बे को नए एमडी के रूप में नियुक्त किया है. Saietta में शामिल होने के बाद से वालिम्बे ने वैश्विक हल्के गतिशीलता क्षेत्र में एक गहरी विशेषज्ञता विकसित की है, जो कंपनी का कहना है कि नए, तेजी से विकास बाजारों के लिए अपने रणनीतिक दृष्टिकोण के लिए महत्वपूर्ण साबित हुई है. इससे पहले वालिम्बे ने ऑक्सफ़ोर्ड, यूके में एक सामाजिक व्यापार की स्थापना की थी और स्थायी विकास के लिए परिणाम देने और व्यवसायों को बदलने के एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ उन्हें बड़े स्तर पर व्यापारिकता का अनुभव है.

    Whatsई-ड्राइव पोर्टफोलियो में ई-टू-व्हीलर और ई-थ्री-व्हीलर अनुप्रयोगों के लिए रेडियल- और एक्सियल-फ्लक्स इलेक्ट्रिक मोटर्स की एक श्रृंखला शामिल है

    नए विकास के बारे में बात करते हुए, वालिम्बे ने कहा, "भारत दुनिया के सबसे बड़े और सबसे रणनीतिक ऑटो और इलेक्ट्रिक बाजारों में से एक है और इसके लिए हमारी उच्च महत्वाकांक्षाएं हैं. हमारा ध्यान पद्मिनी वीएनए के साथ रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर होगा ताकि बाजार में हिस्सेदारी और मूल्यवान अनुबंधों को सुरक्षित किया जा सके और हमारे ग्राहकों और भागीदारों को हमारी अभूतपूर्व तकनीकी और इंजीनियरिंग विशेषज्ञता तक पहुंच बढ़ाकर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में तेजी से बदलाव करने में मदद मिल सके. उन्होंने आगे कहा, "Saietta एएफटी और आरएफटी ईड्राइव्स के साथ हम एक किफायती और स्केलेबल इकोसिस्टम विकसित करने का इरादा रखते हैं जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में तेजी लाएगा."

    Saietta का कहना है कि यह भारतीय वाहन निर्माताओं को बड़े शहरों में स्वच्छ और टिकाऊ गतिशीलता की तेजी से बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करने के लिए टर्नकी लाइट-ड्यूटी ईड्राइव समाधानों की एक श्रृंखला की पेशकश करने के लिए विशिष्ट रूप से स्थित है.

    इसकी नई रेडियल फ्लक्स टेक्नोलॉजी (आरएफटी) ईमोटर - आरएफटी85-65 - हल्के दो और तीन पहिया अनुप्रयोगों के लिए विकसित की गई है. भारतीय बाजार के अनुप्रयोगों को ध्यान में रखते हुए, RFT85-65 को Saietta की लाइट ड्यूटी ईड्राइव (एलडीई) टीम द्वारा Saietta वीएनए के संयोजन के साथ डिजाइन किया गया था. कॉम्पैक्ट एयर-कूल्ड यूनिट 48V पर 4 kW की निरंतर ताकत का उत्पादन करती है और यह हल्की और कुशल है और इसे पूरी तरह से Saietta के पावर इलेक्ट्रॉनिक्स और ट्रांसमिशन के साथ एकीकृत किया जा सकता है. Saietta का एएफटी140, एक एक्सियल फ्लक्स टेक्नोलॉजी (एएफटी) ईमोटर, रेडियल-फ्लेक्स मोटर के साथ भी तैयार किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि यह प्रीमियम मोटरसाइकिल और ढाई टन के बीच हल्के तीन और चार पहिया अनुप्रयोगों के लिए आदर्श है, जैसे कि अंतिम मील डिलेवरी वाहन आदि. 

    Whats
    Saietta का मानना ​​है कि यह भारतीय वाहन निर्माताओं को टर्नकी लाइट-ड्यूटी ईड्राइव सॉल्यूशन की एक श्रृंखला की पेशकश करने के लिए विशिष्ट रूप से स्थित है.

    कंपनी ने सेशु भगवथुला को भी नियुक्त किया है, जो पहले अशोक लीलैंड और डेमलर ट्रक्स में वरिष्ठ कार्यकारी पदों पर थे, उन्होंने कहा, “अग्रणी रेडियल फ्लक्स टेक्नोलॉजी (आरएफटी) और एक्सियल फ्लक्स टेक्नोलॉजी (एएफटी) ईड्राइव भारतीय ऑटोमोटिव परिदृश्य के लिए सही समय पर सही तकनीक हैं. कंपनी Saietta वीएनए के साथ, हम देश में स्थानीय बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं और प्रमुख भारतीय ओईएम के साथ मिलकर काम करते हैं क्योंकि वे अपने उत्पाद लाइन-अप को इलेक्ट्रिक करना चाहते हैं.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें