लॉगिन

मारुति सुज़ुकी सियाज़ ने तीन लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

मारुति सुज़ुकी सियाज़ की कीमतें रु 8.72 लाख से शुरू होकर रु 11.71 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ने जानकारी दी है कि कंपनी की सियाज़ सेडान की कुल बिक्री मे तीन लाख का आंकड़ा पार कर लिया है. मारुति सुज़ुकी सियाज़ को 2014 में लॉन्च किया गया था और यह मील का पत्थर हासिल करने में कार अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ मॉडल बन गई है. फिल्हाल कार को केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है जो 6,000 आरपीएम पर 102 बीएचपी के साथ 4,400 आरपीएम पर 138 एनएम बनाता है. ग्राहक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के बीच चयन कर सकते हैं. मारुति सुज़ुकी सियाज़ की कीमत रु 8.72 लाख से शुरू होकर रु 11.71 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती हैं.

    3hj6e57

    फिल्हाल कार को केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है.

    मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने इस मील के पत्थर पर बात करते हुए कहा, "2014 में लॉन्च होने के बाद से, सियाज ने बढ़िया डिजाइन और फीचर्स के साथ सेगमेंट को फिर से परिभाषित किया है और एक मुश्किल सेगमेंट में शानदार सफलता पाई है. 3 लाख बिक्री का आंकड़ा ब्रांड में ग्राहक के विश्वास को दिखाता है".

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ने फिर बढ़ाई चुनिंदा कारों की कीमतें, इसी साल हुआ यह तीसरा इज़ाफा

    हाल ही में, मारुति सुजुकी ने Ciaz, Ertiga, Vitara Brezza और XL6 के पेट्रोल मॉडलों के लिए बड़े पैमाने पर रिकॉल जारी किया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की नियामक फाइलिंग के अनुसार, 4 मई, 2018 और 27 अक्टूबर, 2020 के बीच बनी कुल 181,754 कारों के प्रभावित होने की बात कही गई है. कार निर्माता ने कहा है कि रिकॉल वाहन की मोटर जनरेटर इकाई के निरीक्षण और बदले जाने के लिए है, जिसमें संभावित कमी हो सकताी है. कंपनी ने आगे कहा कि यह काम मुफ्त में किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें