लॉगिन

महज़ 1 घंटे में बिक गया Rs. 16.40 लाख की इस मोटरसाइकिल का दूसरा जत्था

लॉन्च होने के दो दिन बाद ही सुज़ुकी ने नई हायाबूसा का पहला जत्था बेच लिया था और 1 जुलाई 2021 से इस मोटरसाइकिल के लिए दोबारा बुकिंग शुरू की गई थी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अप्रैल 2021 में लॉन्च के बाद से रु 16.40 लाख कीमत वाली नई जनरेशन सुज़ुकी हायाबूसा भारतीय बाज़ार में किसी मिठाई की तरह बिक रही है. लॉन्च होने के दो दिन बाद ही सुज़ुकी ने नई हायाबूसा का पहला जत्था बेच लिया था और 1 जुलाई 2021 से इस मोटरसाइकिल के लिए दोबारा बुकिंग शुरू की गई थी. पहले जल्थे से पहले नहीं, बहुत पहले, मतलब बुकिंग शुरू होने के सिर्फ 1 घंटे में 100 मोटरसाइकिल का दूसरा जत्था भी कंपनी ने बेच दिया है. गौरतलब है कि सुज़ुकी हायाबूसा को भारत में शुरू से ही काफी पसंद किया जाता रहा है और कंपनी ने उसी ख्याति को नए मॉडल के साथ भी बरकरार रखा है.

    s7uhschgसुज़ुकी हायाबूसा को भारत में शुरू से ही काफी पसंद किया जाता रहा है

    नई सुज़ुकी हायाबूसा के साथ 1,340 सीसी का फोर-स्ट्रोक, फ्यूल-इंजैक्टेड, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, इनलाइन फोर इंजन दिया गया है. यह इंजन 9,700 आरपीएम पर 187 बीएचपी और 7,000 आरपीएम पर 150 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई हायाबूसा तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है जिनमें ग्लास स्पार्कल ब्लैक/कैंडी बर्न्ट गोल्ड, मैटेलिक मैट सॉर्ड सिल्वर/कैंडी डेयरिंग रैंड और पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट/मैटेलिक मैट स्टैलर ब्लू शामिल हैं. 13 साल बाद Suzuki ने नई हायाबूसा को व्यापक बदलावों के साथ पेश किया है.

    nilvop98बाइक की टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा बनी हुई है

    दिखने में नई हायाबूसा कुल मिलाकर पहले जैसी ही है, लेकिन इसके 2021 मॉडल में इंस्ट्रुमेंट कंसोल टीएफटी पैनल के साथ आया है, हालांकि तकनीक में यह ज़्यादा उन्नत नहीं हुआ है. बाइक में अब बेहतर एयरोडायनामिक्स के साथ आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सूट दिए गए हैं जो राइडर को अपने हिसाब से इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल के लिए कई मोड्स मुहैया कराते हैं. इनमें सिटी राइडिंग, टूरिंग, रेसट्रैक्स और अपनी क्षमता के हिसाब से एक मोड शामिल किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2021 होंडा गोल्ड विंग टूर का पहला बैच सिर्फ 24 घंटों में बिका

    बाइक को नया सुज़ुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम दिया गया है जो राइडर को ऐक्टिव, बेसिक और कम्फर्ट मोड मुहैया कराता है. इन मोड्स में पावर, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लिफ्ट कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और बाइ-डायरेक्शनल क्विक शाफ्ट सिस्टम का अडजस्ट कर सकते हैं. पिछले मॉडल के मुकाबले नई सुज़ुकी हायाबूसा की ताकत 10 बीएचपी गिरकर 187 बीएचपी और 5 एनएम गिरकर 150 एनएम हो गई है. बाइक की टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा बनी हुई है और इसका कुछ भार मामूली रूप से 2 किग्रा कम होकर 264 किग्रा हो गया है. राइडर की सहूलियत के हिसाब से बाइक के हैंडल को 12 मिमी राइडर के नज़दीक किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सुज़ुकी हायाबुसा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें