लॉगिन

सिंपल एनर्जी ने सिंपल वन नाम इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ट्रेडमार्क किया

सिंपल वन बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्ट-अप का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा, जिसे मार्क2 प्रोटोटाइप के रूप में दिखाया गया था.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) स्टार्ट-अप, सिंपल एनर्जी ने अपने प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए सिंपल वन नाम का ट्रेडमार्क किया है. स्कूटर को 15 अगस्त, 2021 को बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले मार्क 2 नाम दिया गया था और यह कंपनी का देश में पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर होगा. सिंपल वन नाम कंपनी द्वारा ट्रेडमार्क किया गया पहला नाम है. सिंपल वन एक हाई-स्पीड प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा और इसे एथर 450X के मुकाबले में उतारा जाएगा.

    dlltavlk

    स्कूटर इको मोड में 240 किमी रेंज देने का दावा करता है.

    इस घोषणा पर बोलते हुए, सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ, सुहास राजकुमार ने कहा, "हमें सिंपल एनर्जी द्वारा पहले इलेक्ट्रिक वाहन के नाम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. हालांकि इसे मार्क 2 के नाम से जाना जाता था, सिंपल वन नाम से ब्रांड और वाहन को सही पहचान मिलेगी. टीम अब लॉन्च के लिए तैयार है."

    सिंपल वन को बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में एक साथ लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद आने वाले महीनों में अन्य शहरों में भी इसका लॉन्च होगा. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹ 1,10,000 से ₹ ​​1,20,000 के बीच होने की उम्मीद है. स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी होगी, जो इको मोड में 240 किमी रेंज पेश करेगी, जो भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाज़ार में सबसे ज्यादा है. इसकी टॉप स्पीड लगभग 100 किमी प्रति घंटा होगी, और 0 से 50 किमी प्रति घंटे की गति केवल 3.6 सेकंड में पकड़ी जाएगी.

    यह भी पढ़ें: सिंपल ऐनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख सामने आई, 1 चार्ज में 240 km चलेगी

    सिंपल वन क्लाउड-कनेक्टेड तकनीक, 7-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल रिसीविंग और म्यूजिक प्लेबैक फीचर्स के साथ आएगा, जो एथर 450X में भी हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें