लॉगिन

देश में 15 अगस्त को शुरू होगी सिंपल ऐनर्जी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग

सिंपल वन के साथ 4.8 किलोवाट बैटरी पैक दिया गया है जो एक बार चार्ज करने पर 240 किमी रेन्ज देता है और इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 100 है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप, भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन 15 अगस्त 2021 लॉन्च करेगी. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि वह लॉन्च वाले दिन से ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग लेना शुरू करेगी. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोआ, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब में लॉन्च करेगी. कंपनी ने पहले नए मॉडल को सिर्फ बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में लॉन्च करने का ऐलान किया था.

    bf7iilugसिंपल वन के साथ 4.8 किलोवाट बैटरी पैक दिया गया है

    कंपनी हर राज्य में कमसकम एक ऐक्सपीरियंस सेंटर खोलना चाहती हैं जहां यह स्कूटर बेची जाने वाली है. सिंपल वन के साथ 4.8 किलोवाट बैटरी पैक दिया गया है जो एक बार चार्ज करने पर 240 किमी रेन्ज देता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 100 किमी/घंटा है और इसका मुकाबला एथर 450एक्स से होगा. दिलचस्प है कि ओला भी इसी दिन अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की अनुमानित कीमत रु 1.10 लाख से रु 1.20 लाख के बीच है.

    ये भी पढ़ें : ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को लॉन्च होगी, जानें 1 चार्ज में कितना चलेगी

    h7dd27moउत्पादन प्लांट  2 लाख वर्ग फीट क्षेत्र में फैला होगा

    सिंपल ऐनर्जी अपना उत्पादन प्लांट तमिलनाडु स्थित होसूर में बनाने वाली है. कंपनी इसी साल नए उत्पादन प्लांट में ईवी का निर्माण शुरू करने का प्लान बना रही है. यह प्लांट 2 लाख वर्ग फीट क्षेत्र में फैला होगा और यहां सालाना 1 लाख इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की क्षमता होगी. कंपनी भारत में अपने पांस पसारने के काम में अगले 2 साल तक रु 350 करोड़ का निवेश करेगी. 1 मिलियन यानी 10 लाख ईवी उत्पादन का आंकड़ा पहले पड़ाव के लिए निर्धारित किया गया है, आने वाले कुछ सालों में कंपनी इस संख्या को आगे लेकर जाएगी. प्लांट के शुरू होते ही करीब 1,000 लोगों को यहां रोजगार मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें