लॉगिन

स्कोडा ने 2022 में भारत पूरे किये 225 टचपॉइंट्स, कंपनी की नज़र अब 250 आउटलेट्स पर टिकी

बाजार में नए वाहनों को लॉन्च करने के अलावा, स्कोडा की भारत 2.0 रणनीति में अपने नेटवर्क का विस्तार करना भी शामिल था और 2022 के लिए कंपनी ने 225 टचप्वाइंट का लक्ष्य रखा था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने वर्ष 2022 में अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हुए देश भर में 225 टचप्वाइंट तक अपने नेटवर्क का विस्तार करने की घोषणा की है. बाजार में नए वाहनों को लॉन्च करने के अलावा, स्कोडा की भारत 2.0 रणनीति में देश में अपने नेटवर्क का विस्तार करना भी शामिल थी और 2022 के लिए कंपनी ने 225 टचप्वाइंट का लक्ष्य रखा था और अब कार निर्माता ने लक्ष्य हासिल कर लिया है. दरअसल, स्कोडा ऑटो इंडिया का कहना है कि कंपनी जल्द ही 250 टचप्वाइंट तक पहुंचने की राह पर है. इन कस्टमर टचपॉइंट्स में पूरी तरह से डिजिटल शोरूम, डीलरशिप, सेल्स ब्रांच, सर्विस सेंटर और कॉम्पैक्ट वर्कशॉप शामिल हैं.

    SKODAदिसंबर 2020 में, स्कोडा ऑटो इंडिया का कुल नेटवर्क 120 टचप्वाइंट पर था, जो बाद में दिसंबर 2021 में बढ़कर 175 आउटलेट हो गया और अब 225 से अधिक टचपॉइंट पर है

    स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, पेट्र सॉल्क ने घोषणा करते हुए कहा, "स्कोडा ऑटो इंडिया की इंडिया 2.0 रणनीति के तहत ग्राहक केंद्रितता और ग्राहक संतुष्टि महत्वपूर्ण है. इसे हासिल करने का तरीका हमारे नेटवर्क का विस्तार करना है और हमारे ग्राहकों के लिए सर्विस को और अधिक सुलभ बनाना है. हमारे ग्राहक टचप्वाइंट, जिनमें बिक्री और सेवा आउटलेट, कॉम्पैक्ट वर्कशॉप, शोरूम शामिल हैं, हमारे लिए शानदार खरीदारी, स्वामित्व और रखरखाव का अनुभव प्रदान करने के रास्ता खोलते हैं. स्वामित्व की कम लागत, इंडस्ट्री में शानदार वारंटी और रखरखाव पैकेज के साथ हम हमारे नेटवर्क में ग्राहकों को अच्छा अनुभव देना जारी रखते हैं.

    यह भी पढ़ें: ऑटो बिक्री नवंबर 2022: स्कोडा ने भारत में 4,433 कारें बेचीं

    दिसंबर 2020 में, स्कोडा ऑटो इंडिया का कुल नेटवर्क 120 टचप्वाइंट पर था जो बाद में दिसंबर 2021 में बढ़कर 175 तक पहुंच गया और अब 225 से अधिक टचपॉइंट हो गए हैं. अब कंपनी जल्द ही 250 टचप्वाइंट तक पहुंचने का लक्ष्य बना रही है.

    Skodaस्कोडा ने पहले ही 2021 में अपनी वार्षिक बिक्री को दोगुना कर लिया है और भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसका तीसरा सबसे बड़ा बाजार है

    चेक ऑटो ब्रांड का यह भी कहना है कि 2022 देश में उसका सबसे बड़ा साल था. 2022 कैलेंडर वर्ष के लिए कंपनी की वार्षिक बिक्री पहले ही 50,000 वाहनों को पार कर चुकी है और अभी भी बिक्री चल रही है. कंपनी ने पहले ही 2021 में अपनी वार्षिक बिक्री को दोगुना कर लिया है और भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसका तीसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है.

    यह भी पढ़ें: कुशक के बाद भारत में एक छोटी SUV लाने की योजना बना रहा स्कोडा

    स्कोडा ऑटो इंडिया की मौजूदा लाइन-अप में कुशक कॉम्पैक्ट एसयूवी और स्लाविया कॉम्पैक्ट सेडान शामिल हैं. दोनों कारें MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं जो विशेष रूप से भारतीय ग्राहकों के लिए कम रखरखाव लागत और 95 प्रतिशत लोकलाइजेशन पर ध्यान देने के साथ तैयार किया गया है. भारत में बने 2.0 वाहनों को अब खाड़ी देशों जैसे लेफ्ट-हैंड-ड्राइव बाजारों में निर्यात किया जाता है और कंपनी 2024 में वियतनाम में प्रवेश करने के लिए तैयार है. अभी, कंपनी के पास भारत में बिक्री के लिए ऑक्टेविया, सुपर्ब और कोडियाक जैसे अन्य मॉडल भी शामिल हैं.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on December 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें