लॉगिन

स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2022 में तीन गुना कारों की बिक्री का लक्ष्य रखा

जहां सबसे ज्यादा बिक्री कुशाक और स्लाविया की होगी, वहीं दूसरी कार्स इस संख्या में महत्वपूर्ण योगदान देंगी
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी आक्रामकता को बढ़ा दिया है. कंपनी देश में बिक्री बढ़ाने पर जोर दे रही है और भारत 2.0 रणनीति के तहत, देश में और नए उत्पाद ला रही हैं जो उच्च गुणवत्ता के साथ भारतीय बाजार में आएंगे. जबकि यह प्रक्रिया 2020 में शुरू हो चुकी है, कुशाक कॉम्पैक्ट SUV के साथ जिसने कंपनी की बिक्री को गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. कंपनी के लिए बिक्री में आने वाली दूसरी कार स्लाविया कॉम्पैक्ट सेडान है और यह कार इस साल मार्च में लॉन्च होगी. बेशक, एक और कार है जिसे 10 जनवरी 2022 को लॉन्च किया जाएगा और वह है कोडिएक, और सुपर्ब और ऑक्टेविया के अलावा इन सभी कारों के साथ, स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2022 में अपनी बिक्री को तीन गुना करने की योजना बनाई है. कंपनी ने 2022 में 70,000 कारों को बेचने का लक्ष्य रखा है.

    cts9g138स्कोडा स्लाविया को इस साल मार्च में लॉन्च किया जाएगा

    जहां सबसे ज्यादा बिक्री कुशाक और स्लाविया की होगी, वहीं दूसरी कार्स इस संख्या में महत्वपूर्ण योगदान देंगी. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डाइरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने पोर्टफोलियो से बिक्री के आवंटन के बारे में कारएंडबाइक के सवाल का जवाब देते हुए कहा, "हम शायद अपने औरंगाबाद प्लांट (जहां ऑक्टेविया, सुपर्ब और कोडिएक बनती हैं) से 5000 कारें बेचेंगे और शेष राशि कुशाक और स्लाविया से आएगी. जब बिक्री की बात आती है तो अब कुशाक को पूरा एक साल हो जाएगा, इसलिए हम हर महीने 2000 से 3000 कारों की बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं. यहां तक कि जब स्लाविया की बात आती है तो हम हर महीने 2000 से 3000 कारें बेचने की उम्मीद कर रहे हैं और इससे हमारी बिक्री में बढ़ावा मिलेगा.”

    oe13scpgस्कोडा 10 जनवरी 2022 को कोडिएक को लॉन्च करेगी

    हालांकि यह स्कोडा ऑटो इंडिया के लिए एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य है, लेकिन इसे हासिल करने का एक और अच्छा कारण है. हॉलिस ने आगे कहा, "यह (लक्ष्य प्राप्त करना) हमें दुनिया भर में स्कोडा के लिए शीर्ष दस बाजारों में से एक में लाएगा. स्कोडा इंडिया स्कोडा वर्ल्डवाइड की समग्र विकास रणनीति में बहुत योगदान देगा.”

    यह भी पढ़ें : भारतीय बाज़ार में मार्च 2022 में लॉन्च होगी स्कोडा स्लाविया सेडान

    स्लाविया के लॉन्च के साथ, स्कोडा ऑटो इंडिया देश में कॉम्पैक्ट सेडान बाजार पर कब्जा करना चाहता है और उस सेगमेंट में भी सबसे आगे रहना चाहता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें