भारत में नई बाइक और कारें

स्कोडा ने जारी किया एनयाक iV इलैक्ट्रिक का टीज़र, सितंबर में हटेगा कार से पर्दा

language dropdown

स्कोडा ऑटो दुनिया के सामने अपनी पहली इलैक्ट्रिक कार एनयाक आईवी पेश करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और कंपनी 1 सितंबर 2020 को इससे पर्दा हटाएगी.

expand फोटो देखें
स्कोडा ने कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बैंलेंस बनाने का काम बखूबी किया है

स्कोडा ऑटो दुनिया के सामने अपनी पहली इलैक्ट्रिक कार एनयाक आईवी पेश करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और कंपनी 1 सितंबर 2020 को इससे पर्दा हटाएगी. आधिकारिक तौर पर कार को पेश करने से पहले कंपनी ने इसके कुछ स्कैच जारी किए हैं जिससे कार के लुक की पहली झलक हमें देखने को मिली है. ये कार फोक्सवैगन ग्रूप के मॉड्युलर इलैक्ट्रिफिकेशन टूलकिट पर आधारित है. कुछ समय पहले जारी हुई टीज़र के आधार पर कहा जा सकता है कि स्कोडा ने कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बैंलेंस बनाने का काम बखूबी किया है. कार के केबिन को एक्सटीरियर से बहुत अलग नहीं बनाया गया है और ये कंपनी की बाकी कारों से कुछ मिलता-जुलता है जो अच्छी बात है.

fsaqbpggकंपनी 1 सितंबर 2020 को एनयाक आईवी  से पर्दा हटाएगी

स्कोडा ने कार के केबिन को आने वाले समय के हिसाब से तैयार किया है जिसमें बड़े और चौकोर आकार का 13-इंच टचस्क्रीन दिया गया है जो डैशबोर्ड के केंद्र में लगा है और इसके साथ पतला इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी दिया गया है जो मॉडर्न लुक वाला है. स्कोडा का कहना है कि ये डिज़ाइन साफ, हवादार, नया और टिकाउ के साथ केबिन में मिलने वाली जगह के बेहतर इस्तेमाल वाली है जिससे कार को शानदार क्रॉसओवर लुक मिलता है. कार का डैशबोर्ड इसे आज के ज़माने वाला वाहन बनाता है जो युवाओं को काफी पसंद आएगा. इसके केबिन में काफी बेहतर क्वालिटी के पुर्ज़े लगाए गए हैं और इसे खूब सारे फीचर्स दिए गए हैं जैसा कि स्कोड विज़न इन कॉन्सेन्ट में देखा गया था.

8de2tplआधिकारिक तौर पर कार को पेश करने से पहले कंपनी ने इसके कुछ स्कैच जारी किए हैं

स्कोडा एनयाक रियर व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई गई है जिसमें तीन अलग क्षमता वाली बैटरी और 5 परफॉर्मेंस स्पेसिफिकेशन शामिल हैं. कार का बेस वर्ज़न 55 किवा बैटरी पैक से लैस होगा जो पिछले एक्सेल में 109 किवा इलैक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा. एक बार चार्ज करने पर इस SUV को 340 किमी तक चलाया जा सकता है. इसके बाद एनयाक आईवी 60 आती है जिसमें 132 किवा इलैक्ट्रिक मोटर और 6 किवा बैटरी लगी है. इस वर्ज़न की रेन्ज 390 किमी है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में इलैक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, राज्य सरकार ने जारी की नई नीति

15qr3j7ये कार फोक्सवैगन ग्रूप के मॉड्युलर इलैक्ट्रिफिकेशन टूलकिट पर आधारित है
0 Comments

स्कोडा ऑटो ने एनयाक आईवी 80 में 82 किवा की बैटरी और 150 किवा इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई है और इसका स्पोर्टी आरएस वर्ज़न 225 किवा बैटरी से लैस होगा. ये कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 6.2 सेकंड का समय लेगी और इसकी टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा है. दोनों फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट्स 460 किमी तक सिंगल चार्ज में चलेंगे. 125 किवा के चार्जर से इसे 10 से 80 प्रतिशत सिर्फ 40 मिनट में चार्ज किया जा सकता है. टीज़र में दिखा टेस्ट मॉडल पूरी तरह कैमुफ्लैज था लेकिन इसके बाद भी इसकी फैमिली डिज़ाइन और स्कोडा सिग्नेचर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के अलावा ग्रिल की पहचान होती है.

लेटेस्ट न्यूज़