लॉगिन

स्कोड के लिए अब तक सबसे अच्छा रहा ये साल, 50,000 हजार कारों की बिक्री का आंकड़ा करेगी पार

कारएंडबाइक के साथ हाल ही में बातचीत में, स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक, पेट्र Šolc ने कहा कि कार की बिक्री के मामले में 2022 कंपनी का अब तक का एक अद्भुत वर्ष रहा है और वर्ष के अंत तक 50,000 कारों की बिक्री का आंकड़ा पार करने की संभावना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया 2022 कैलेंडर वर्ष के अंत तक 50,000 कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर जाएगी. कारएंडबाइक के साथ हाल ही में बातचीत में, स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक - बिक्री और मार्केटिंग, पेट्र Šolc ने कहा कि कार बिक्री के मामले में कंपनी का अब तक एक अद्भुत वर्ष रहा है और 2022 कैलेंडर वर्ष के लिए कुल बिक्री पहले ही 44,000 को पार कर चुकी है. एक कैलेंडर वर्ष के लिए कंपनी की पिछली रिकॉर्ड बिक्री लगभग 34,000 कारें थीं, जिसका अर्थ है कि 2022 कंपनी के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बिक्री प्रदर्शन को दर्शाता है.

    यह भी पढ़ें: ऑटो बिक्री अक्टूबर 2022: स्कोडा ऑटो ने 4,173 कारों की बिक्री के साथ 29% की वृद्धि दर्ज की

    कंपनी के बिक्री प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, Šolc ने कहा, “स्कोडा का भारत में अब तक एक अद्भुत वर्ष रहा है और हम अपनी बिक्री को दोगुना कर रहे हैं. इसलिए, हम इस साल 50,000 कारों का आंकड़ा पार करेंगे. हम पहले से ही 44,000 पर हैं, और हमारा रिकॉर्ड वर्ष लगभग 34,000 था, जिस लिहाज से यह वास्तव में बहुत अच्छा है और हम कुशक और स्लाविया के साथ गति प्राप्त कर रहे हैं, जिन्हें हमारे मुख्यालय में भी अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त है.”

    Skodaभारत में चेक कार निर्माता द्वारा देखे गए इस विशाल बदलाव में स्कोडा कुशक और स्लाविया ने एक प्रमुख भूमिका निभाई है

    भारत में चेक कार निर्माता द्वारा देखे गए इस विशाल बदलाव में स्कोडा कुशाक और स्लाविया ने एक प्रमुख भूमिका निभाई है. कुशक ने भारतीय बाज़ार में एक साल पूरा कर लिया है, जबकि स्लाविया कॉम्पैक्ट सेडान अब लगभग छह महीने से बिक्री पर है. दोनों कारों की औसत मासिक बिक्री लगभग 2000 है और इन दोनों कारों की सफलता ने भारत को स्कोडा के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार बना दिया है. वास्तव में, भारत अभी दुनिया में स्कोडा के लिए तीसरा सबसे बड़ा बाजार है.

    स्कोडा के लिए भारतीय बाजार कितना महत्वपूर्ण है, इस बारे में बात करते हुए, पेट्र Šolc ने कहा, “हालांकि यह तीसरा सबसे बड़ा बाजार है, वास्तव में यह यूरोप से बाहर स्कोडा के लिए सबसे बड़ा बाजार है तो, यह कुछ ऐसा है जिस पर हमें वास्तव में गर्व है. यही कारण है कि हम भारत पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और इस प्रकार की उपलब्धियां हमें कुछ विश्वास दिलाती हैं और यूरोप में हमारे हितधारक भविष्य में भारतीय बाजार में अधिक रणनीतिक रूप से देख रहे होंगे."

    स्कोडा अब चाहती है कि कुशक और स्लाविया दोनों भारतीय बाजार में अच्छी तरह से स्थापित हों और कंपनी को लगता है कि यह सुनिश्चित करने का एक तरीका कारों के विशेष एडिशन मॉडल पेश करना होगा. हालांकि यह पहले ही कुशक मोंटे कार्लो को बेचती है और कॉम्पैक्ट एसयूवी के फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन को लॉन्च कर चुकी है, इसके बाद स्लाविया मोंटे कार्लो एडिशन को पेश करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें