लॉगिन

बिल्कुल नई स्कोडा केमिक कॉम्पैक्ट SUV का केबिन आया सामने, 2020 तक लॉन्च संभव

स्कोडा ने हाल में बिल्कुल नई केमिक कॉम्पैक्ट SUV के स्कैच जारी किया था और अब इस SUV का इंटीरियर भी सामने आ गया है. टैप कर जानें इंजन के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ने हाल ही में बिल्कुल नई केमिक कॉम्पैक्ट SUV के स्कैच जारी किया था और अब इस SUV का इंटीरियर भी सामने आ गया है. केमिक के ज़रिए स्कोडा नए इंटीरियर कॉन्सेप्ट को बाज़ार में उतारने वाली है और यह केबिन कुछ ऐसा है जैसा पहले कभी किसी स्कोडा कार में नहीं देखा गया है. स्कोडा केमिक कॉम्पैक्ट SUV के सेंट्रल कंसोल में फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन यूनिट दी गई है, इसके अलावा कार की सीट्स को माइक्रोफाइबर सीट कवर देने के साथ कार की अपहोल्स्ट्री को भी क्रिस्टललाइन फिनिश दिया गया है. कंपनी ने नई कॉम्पैक्ट SUV केमिक में 10.25-इंच का वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले वैकल्पिक तौर पर दिया है जो स्कोडा कोडिएक L&K वेरिएंट में भी दिया गया है.

    98dag9t8

    स्कोडा ने हाल में बिल्कुल नई केमिक कॉम्पैक्ट SUV के स्कैच जारी किया था

    स्कोडा केमिक कॉम्पैक्ट SUV के साथ कंपनी ने सैगमेंट में पहले कुछ फीचर्स उपलब्ध कराए हैं जिनमें एंबिएंट लाइटिंग, विंडस्क्रीन के साथ पिछली सीट्स और स्टीयरिंग के लिए हीटिंग और इलैक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली सीट्स शामिल हैं. नई SUV को MQB-AO प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो स्कोडा और फोक्सवेगन के अलावा 4.5-मीटर से कम लंबाई वाली कई SUV में दिया गया है. स्कोडा केमिक एक अर्बन SUV है और इसे फिलहाल यूरोपीय बाज़ार को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. भारत में लॉन्च की बात करें तो स्कोडा इस कॉम्पैक्ट SUV को भारत में 2020 तक लॉन्च कर सकती है जिसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा जैसी कारों से होने वाला है.

    ये भी पढ़ें : DS7 क्रॉसबैक भारत में टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, 2020 तक देश में एंट्री करेगी कंपनी!

    वैश्विक रूप से स्कोडा केमिक इंजन की पूरी रेन्ज में उपलब्ध कराई जाएगी जिसमें तीन पेट्रोल और दो डीजल इंजन शामिल होंगे. फिलहाल के लिए हमें कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है कि भारत में इस कार को कौन से इंजन में लॉन्च किया जाएगा. हमारा अनुमान है कि कंपनी इस कार के 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन को भारत लाएगी जो जल्द लॉन्च होने वाली स्कोडा स्केला सिडान में भी दिया जाएगा. बता दें कि स्कोडा केमिक को 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें