लॉगिन

भारत में बिकी लगभग सभी स्कोडा कारोक SUV, आयात की गई थी 1000 कारें

एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी इस SUV को ग्लोबल मार्केट में कुछ साल पहले ही लॉन्च किया गया था जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ने मई 2020 में कारोक SUV को भारत में लॉन्च किया था और और कंपनी के लाइन-अप में इसकी जगह कोडिएक के ठीक नीचे की है. भारतीय बाज़ार में इस SUV का मुख्य मुकाबला जीप कम्पस और इसके परिवार की फोक्सवैगल टी-रॉक से होगा. कारोक SUV को भारत में सीबीयू यूनिट के तौर पर लॉन्च किया गया है और SUV को सिर्फ टॉप मॉडल में उपलब्ध कराया गया है. एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी इस SUV को ग्लोबल मार्केट में कुछ साल पहले ही लॉन्च किया गया था जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था.

    undefined

    एक पाठक द्वारा इस कार को महंगे बताए जाने के जवाब में स्कोडा ऑटो इंडिया की सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग के डायरेक्टर, ज़ैक हॉलिस ने कहा कि, “भारत में बेचने के लिए स्कोडा कारोक का आयात किया गया था और इस SUV की जगह बड़े आकर की, सुरक्षित और लग्ज़री कार के तौर पर बनाई गई है. हमने सिर्फ 9 महीने के भीतर लगभग सभी SUV बेच ली हैं और इसके शानदार कार के लिए मैं अपनी टीम को बधाई देता हूं.” बता दें कि स्कोडा ने देशभर में जारी लॉकडाउन के बाद भी सभी कारें भारत में बेच ली हैं, खासतौर पर तब, जब ग्राहकों में खरीद की भावना काफी अस्थिर थी.

    hg43tiu4स्कोडा कारोक SUV के केबिन में डुअल-टोन बेज ब्लैक इंटीरियर दिया गया है

    फीचर्स की बात करें तो स्कोडा कारोक SUV के केबिन में डुअल-टोन बेज ब्लैक इंटीरियर के साथ बेज फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक तौर पर अडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, ऑल लैदर अपहोल्स्ट्री और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार के साथ पार्क ट्रॉनिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 9 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई एडवांस सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा ऑटो फोल्क्सवैगन इंडिया ने 5 लाख कारें निर्यात करने का आंकड़ा छुआ

    स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स में पेश किया है. ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 148 बीएचपी पावर और 1,500 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कोडा की ये कॉम्पैक्ट SUV काफी तेज़ रफ्तार है और कारोक 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी/घंटा बताई गई है. भारत में स्कोडा कारोक की बिक्री का प्रदर्शक काफी अच्छा रहा है और अब हम इंतज़ार कर रहे हैं कि कब कंपनी इस SUV की असेंबली भारत में शुरू करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें