लॉगिन

स्कोडा कोडिएक की बुकिंग फिर से खुली, 2023 की शुरुआत में मिलेगी डिलेवरी

स्कोडा ने अपनी लक्जरी 4x4 एसयूवी कोडिएक के लिए बदली हुई कीमतों के साथ एक बार फिर बुकिंग खोल दी है, जिसे अगले साल जनवरी में डिलेवर किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ने जनवरी 2023 में लॉन्च होने वाली कोडिएक पेट्रोल के लिए ऑर्डर बुकिंग को फिर से खोल दिया है. स्कोडा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी के लिए बेस स्टाइल वेरिएंट के साथ बदली हुई कीमतों की भी घोषणा की है, जिसकी कीमत अब रु. 37.49 लाख से शुरू होगी और सबसे महंगा L&K वैरिएंट रु. 39.99 लाख एक्स-शोरूम कीमत पर आएगा. नई कीमतें कोडिएक 2.0 टीएसआई को इस साल जनवरी में लॉन्च किये गए मॉडल की तुलना में रु. 1.5 लाख तक अधिक महंगा बनाती हैं. बुकिंग राशि रु.50,000 निर्धारित की गई है. इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा कि बुकिंग केवल उसके डीलरशिप पर ही खुली होगी.

    3apbnfu

    स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, ज़ैक हॉलिस ने कहा, “कोडिएक एक बेहतरीन, लक्ज़री 4x4 एसयूवी है और हमारी प्रमुख पेशकश है. जनवरी में लॉन्च के बाद इस एसयूवी को मिली प्रतिक्रिया चौंकाने वाली थी. मुझे अभी भी वाहन के लिए अनुरोध मिलते हैं, जो हमें दिखाते हैं कि भारत में गुणवत्ता, शानदार, तकनीकी रूप से उन्नत एसयूवी की अत्यधिक अच्छी मांग है, जिसकी कीमत भी सही हो. ”

    कोडिएक को जनवरी में सीमित संख्या में लॉन्च किया गया था - 1,200 यूनिट्स - बुकिंग खुलने के 48 घंटों के भीतर सभी यूनिट्स बिक ​​गईं थीं. स्कोडा ने कहा है कि कोडिएक को 2023 की चरणों में बुकिंग स्वीकार करने के बाद कंपनी के साथ बैचों में उपलब्ध कराया जाना जारी रहेगा.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा कुशाक के एक साल पूरा करने पर कंपनी ने एसयूवी के फीचर्स और कीमतों को अपडेट किया

    हॉलिस ने कहा, "जबकि स्लाविया और कुशाक 2022 में हमें भारत का सबसे बड़ा वर्ष बनाने में सक्षम बना रहे हैं, कोडिएक की उत्कृष्ट प्रतिक्रिया से पता चलता है कि ग्राहक स्कोडा को मूल्य लक्जरी में सर्वश्रेष्ठ रूप में देखते हैं." 

    स्कोडा ने अगले साल की शुरुआत से दी जाने वाली एसयूवी में किसी भी बदलाव का खुलासा नहीं किया है, इसलिए उम्मीद है कि इसमें मौजूदा एसयूवी  समान फीचर्स देखने को मिलेंगे. स्टैंडर्ड किट में लेदर अपहोल्स्ट्री, एंबियंट लाइटिंग, 18-इंच अलॉय व्हील, अडैप्टिव एलईडी हेडलैंप, ऑटो हेडलैंप और वाइपर, ऑटो-डिमिंग मिरर, पैनोरमिक सनरूफ, हैंड्स-फ्री पार्किंग, इलेक्ट्रिक एडजस्ट फ्रंट सीट, 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होंगे. 625W कैंटन साउंड सिस्टम और 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, जैसे फीचर्स में देखने को मिलेंगे. 

    Skoda

    पूरी तरह से भरी हुई L&K में हीटेड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, एक 360-डिग्री कैमरा, डायनेमिक चेसिस कंट्रोल और वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल डायल जैसे बिट्स शामिल हैं. स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में 9 एयरबैग, ESC, एंटी-स्लिप रेगुलेशन, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और अन्य सिस्टम के बीच एक रियर-व्यू कैमरा शामिल हैं.

    इंजन की बात करें तो यह एसयूवी 188 बीएचपी और 320 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है. कोडिएक को 2.0-लीटर टीएसआई टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है, जिसे मानक के रूप में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है. ऑल-व्हील ड्राइव मानक तौर पर दिया गया है. स्कोडा कोडिएक एमजी ग्लोस्टर, इसुजु एमयू-एक्स और टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 10, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें