लॉगिन

स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन के साथ मिलेगा नया ‘प्ले’ इंफोटेनमेंट सिस्टम

प्ले सिस्टम के साथ डाउनलोड की जा सकते वाली कई सारी एप्लिकेशंस दी गई हैं और पहले से भी इसके साथ ऐसी ही कई ऐप्स उपलब्ध कराई जाएंगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन SUV के साथ कंपनी नया प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध कराने वाली है. इसमें समान 10.1-इंच का टचस्क्रीन मिलेगा जिसे फोक्सवैगन नाइवस कूपे SUV के साथ पहली बार पेश किया गया है. इसे फोक्सवैगन ब्राज़ील और वाहन पुर्ज़े बनाने वाली कंपनी विस्टेऑन ने साथ मिलकर तैयार किया है और यह 1540*720 पिक्सल रेज़ोल्यूशन देता है. इस सिस्टम के साथ दो हिस्सों में बंटा हुआ स्क्रीन सेटअप दिया गया है जो निश्चित तौर पर रियर व्यू कैमरा को सपोर्ट करता है. इसके अलावा प्ले सिस्टम के साथ डाउनलोड की जा सकते वाली कई सारी एप्लिकेशंस दी गई हैं और पहले से भी इसके साथ ऐसी ही कई ऐप्स उपलब्ध कराई जाएंगी.

    f27gtakgमुकाबला किआ सेल्टोस, ह्यून्दे क्रेटा और एमजी हैक्टर से होगा

    Volkswagen India अपनी दोनों आगामी SUV में एमजी हैक्टर और किआ सेल्टोस जैसी नई कारों की तर्ज़ पर यूज़र आधारित प्रोफाइल देगी जिसमें अलग-अलग लोगों के अपने-अपने हिसाब से इस प्रोफाइल को ढाल सकते हैं. यह सिस्टम म्यूज़िक और ऑडियो पॉडकास्ट की लाइव-स्ट्रीमिंग सिम के आधार पर कर सकते हैं, इसके अलावा आपको इन-कार वाय-फाय भी मिलेगा. कार के साथ वेलवेट मोड भी दिया जाएगा जिसमें कार मालिक पास-कोड के ज़रिए ड्राइवर को कार देते समय सारी जानकारी को ब्लॉक कर सकता है. कनेक्टेड कार तकनीक और वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी इस सिस्टम के साथ मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें : 

    qbtsp9qg10.1-इंच का टचस्क्रीन मिलेगा जिसे फोक्सवैगन नाइवस कूपे SUV के साथ पहली बार पेश किया गया है

    स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन दोनों संभावित रूप से इसी गर्मी के मौसम में लॉन्च की जाएगी जो आपस में काफी मिलते-जुलते मॉडल हैं. दोनों SUV को MQB-A0-IN प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसके करीब 95 प्रतिशत पुर्ज़े घरेलू रूप से तैयार किए गए हैं. हालांकि दोनों कारों के डिज़ाइन और केबिन काफी अलग हैं, लेकिन यहां दोनों को एक जैसा टचस्क्रीन सिस्टम दिया जाएगा. दोनों कॉम्पैक्ट SUV हैं जिनका मुकाबला भारतीय बाज़ार में किआ सेल्टोस, ह्यून्दे क्रेटा और एमजी हैक्टर से होगा जिनके साथ पहले से आधुनिक टचस्क्रीन और कनेक्टेड तकनीक दी जा रही है.

    सोर्स : Autocar India

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें