लॉगिन

स्कोडा कुशक की विश्व शुरुआत की तारीख़ का ख़ुलासा हुआ

कुशक, स्कोडा कारोक से सस्ती होगा और नए MQB-A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनी होगी, जिसे ख़ासतौर से भारतीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बनाया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने आगामी कुशक SUV के के विश्व डेब्यू की तारीख़ का ख़ुलासा कर दिया है. कार को पिछले साल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए गए विज़न-इन कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है. यह भारत में ह्यून्दे क्रेटा और किआ सेल्टोस का मुकाबला करेगी. स्कोडा की इस नई एसयूवी को मार्च 18, 2021 को वैश्विक रूप से पेश किया जाएगा. स्कोडा की आगामी SUV का कुशक नाम संस्कृत भाषा से लिया गया है जिसका मतलब राजा या शासक होता है. इस SUV का उत्पादन घरेलू तौर पर होगा और यह एमक्यूबी-ए0-इन प्लैटफॉर्म पर आधारित है जिसके 93 प्रतिशत पुर्जे भारत में बनाए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा रैपिड राइडर वेरिएंट बाज़ार में दोबारा पेश किया गया, कीमत ₹ 7.79 लाख

    r8fntshg

    इस नई एसयूवी को मार्च 18, 2021 को वैश्विक रूप से पेश किया जाएगा. 

    फीचर्स की बात करें तो स्कोडा ऑटो इंडिया आगामी कुशक SUV के टॉप मॉडल को एलईडी हैडलाइट्स और डीआरएल के साथ एलईडी टेललाइट और ब्रेक लाइट से लैस होगी. यह स्कोडा की तरफ से पहली कनेक्टेड कार होगी जिसके साथ मायस्कोडा कनेक्टेड कार तकनीक दी जाएगी. इसके अलावा कार में आधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.3-इंच सेंट्रल टच स्क्रीन होगी. बाकी फीचर्स में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ और एंबिएंट लाइटिंग आदि शामिल होंगे. स्कोडा कुशक के 6-एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिट कंट्रोल जैसे कई सुरक्षा फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं. टॉप मॉडल के साथ हिल होल्ड कंट्रोल, रेन और लाइट सेंसर्स, क्रूज़ कंट्रोल के अलावा टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया जाएगा.
    bptva9p

    स्कोडा कुशक को कनेक्टेड कार तकनीक से भी लैस करेगी. 

    स्कोडा कुशक SUV को दो इंजन विकल्पों में पेश करेगी जिसमें पोलो और रैपिड के साथ दिया जाने वाला 1.0-लीटर टीएसआई और स्कोडा कारोक के साथ मिलने वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल हैं. कंपनी इन दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स भी देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें