लॉगिन

स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 की बिक्री भारत में जारी, कुछ ग्राहकों ने कैंसल की बुकिंग

स्कोडा ऑटो इंडिया ने जानकारी दी है कि कुल ग्राहकों में से कुछ लोगों ने इसकी बुकिंग निरस्त कर दी है. जानें भारत के हिस्से में आई कार की कितनी यूनिट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हमने आपको पहले ये जानकारी दी थी कि स्कोडा ऑक्टाविया आरएस 245 की सभी 200 यूनिट बिक गई हैं, लेकिन अब कंपनी ने जानकारी दी है कि कुल ग्राहकों में से कुछ लोगों ने इसकी बुकिंग निरस्त कर दी है. ऐसे में ये कार अब भी भारतीय बाज़ार के लिए उपलब्ध है. स्कोडा ने ऑटो एक्सपो 2020 में ऑक्टाविया आरएस 245 शोकेस की थी और इसे 36 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर बाज़ार में पेश किया गया. भारत में इस कार की सिर्फ 200 यूनिट ही बेची जाने वाली थी जिसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन बुकिंग 1 लाख रुपए टोकन राषि के साथ शुरू की. इस दमदार सेडान की डिलेवरी भारत में जारी लॉकडाउन के बाद शुरू की जाएगी और जल्द ही इन कारों को सड़कों पर दौड़ते देखा जाएगा.

    gm9u5ptgस्कोडा ने ऑटो एक्सपो 2020 में ऑक्टाविया आरएस 245 शोकेस की थी

    स्कोडा ऑक्टाविया आरएस 245 के बाज़ार में कोई सीधा मुकाबला नहीं है लेकिन इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ सी-क्लास, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़, ऑडी ए4 और जगुआर एक्सई जैसी कारों से होगा. स्कोडा इंडिया की जो ऑक्टाविया आरएस 245 बेची जाने वाली है वो बाकी सेडान्स के मुकाबले काफी दमदार है. कार में 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 242 बीएचपी पावर और 370 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और इस इंजन को कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से लैस किया है. ये कार महज़ 6.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 29.99 लाख

    0cj4l78sइसे 36 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर बाज़ार में पेश किया गया

    स्कोडा ऑक्टाविया आरएस 245 की दिखावट में कई बदलाव किए गए हैं जिसमें स्पोर्टी लुक वाले बंपर्स के साथ बड़े एयर इंटेक्स, बड़े अलॉय व्हील्स और रियर बंपर पर फॉक्स डिफ्यूज़र इसे बहुत आकर्षक सेडान बनाते हैं. कार को नीचा ग्राउंड क्लियरेंस, चिपकने वाले परफॉर्मेंस टायर्स और ऑल ब्लैक केबिन के साथ पेश किया गया है. ऑक्टाविया आरएस 245 की स्टीयरिंग को नई फ्लैट-बॉटम यूनिट से बदला गया है, वहीं कार की अगली सीट्स अब ज़्यादा स्पोर्टी हो गई हैं. फीचर्स की बात करें तो कार में वर्चुअल कॉकपिट और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें