लॉगिन

स्कोडा रैपिड 1.0 TSI का ऑटोमैटिक वेरिएंट सितंबर 2020 में भारत में होगा लॉन्च

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने फेसबुक पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कार के लॉन्च की ये जानकारी दी है. जानें कितनी दमदार है सेडान?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने लगभग महीने भर पहले अपडेटेड स्कोडा रैपिड 1.0 TSI भारत में लॉन्च की थी. फिलहाल ये कॉम्पैक्ट सेडान सिर्फ मैन्युअल वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है और स्कोडा ने ये वादा किया है कि कार के ऑटोमैटिक वर्जन को जल्द लॉन्च किया जाएगा. अब हमें ये जानकारी मिली है कि नई स्कोडा रैपिड 1.0 TSI ऑटोमैटिक को सितंबर 2020 में लॉन्च किया जाएगा. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने फेसबुक पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कार के लॉन्च की ये जानकारी साझा की है. आधिकारिक लॉन्च की पुष्टि के लिए जब हम स्कॉडा ऑटो इंडिया तक पहुंचे हमें कहा गया कि लॉन्च की तारीख पर फिलहाल फैसला लिया जाना बाकी है.

    3bg1jlrkहॉलिस ने पुष्टि कर दी है कि कार के साथ टॉर्क कन्टवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा

    फिलहाल स्कोडा रैपिड को सिर्फ 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है जो 108 बीएचपी पावर और 175 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को भी समान इंजन दिया जाएगा और हॉलिस ने पुष्टि कर दी है कि कार के साथ टॉर्क कन्टवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा, ये संभवतः समान 6-स्पीड गियरबॉक्स होगा जैसा फोक्सवैगन वेंटो 1.0 TSI में उपलब्ध कराया गया है. कार के वेरिएंट और अलग से दिए जाने वाले नए फीचर्स की जानकारी लॉन्च नज़दीक आने पर दी जाएगी. पहले से बाज़ार में बिक रहे मैन्युअल वेरिएंट में कई सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 4 एयरबैग्स, एबीएस, क्रूज़ कंट्रोल, रियरव्यू कैमरा शामिल हैं.

    ये भी पढ़े : फोक्सवैगन ने भारत में पुरानी कारों की ऑनलाइन बिक्री शुरू की

    m0tofo48फिलहाल ये कॉम्पैक्ट सेडान सिर्फ मैन्युअल वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है

    स्कोडा रैपिड 1.0 TSI को 5 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसमें - राइडर, एंबिशन, ओनिक्स, स्टाइल और मॉन्टी कार्लो शामिल हैं. फीचर्स की बात करें तो कार के साथ बदली हुई ग्रिल, एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, मॉन्टी कार्लो वेरिएंट के साथ ब्लैक ओआरवीएम और ब्लैक रूफ, ट्रंक स्पॉइलर और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. कार के टॉप मॉडल के साथ 16-इंच क्लबर-स्टाइल डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार के केबिन में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, मॉन्टी कार्लो वेरिएंट में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, लैदर अपहोल्स्ट्री और रियर एसी वेंट्स दिए गए हैं. फिलहाल भारत में कार की शुरुआती कीमत रु 7.49 लाख है जो रु 11.79 लाख तक जाती है.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें