लॉगिन

स्कोडा इंडिया को रैपिड के लिए मिली उम्मीद से ज़्यादा बुकिंग, उत्पादन से अधिक मांग

स्कोडा ऑटो इंडिया ने नई रैपिड TSI ऑटोमैटिक के साथ मैन्युअल वर्जन वाला 1.0-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने कुछ समय पहले रैपिड TSI ऑटोमैटिक वेरिएंट देश में लॉन्च कर दी है जिसकी भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 7.49 लाख रखी गई है. टॉप मॉडल के लिए ये कीमत रु 13.29 लाख तक जाती है. स्कोडा रैपिड के बीएस6 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन को अब नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया गया है. कंपनी ने नए ऑटोमैटिक वर्जन को 5 वेरिएंट्स - राइडर प्लस, एंबिशन, ओनिक्स, स्टाइल और मॉन्टी कार्लो में पेश किया है. स्कोडा ऑटो इंडिया की सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग के डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने अब जानकारी दी है कि रैपिड सेडान के लिए कंपनी को ज़रूरत से ज़्यादा बुकिंग मिल गई हैं और उत्पादन से ज़्यादा कार की मांग बढ़ गई है.

    htfggmb8रैपिड TSI ऑटोमैटिक की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 7.49 लाख है

    2020 स्कोडा रैपिड TSI ऑटोमैटिक के सभी फीचर्स इसके मैन्युअल वेरिएंट से लिए गए हैं. इनमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, अगले और पिछले फॉग लाइट्स और 16-इंच अलॉय व्हील्स आते हैं. कार के केबिन में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए गए हैं. सुरक्षा की बात करें तो स्कोडा रैपिड ऑटोमैटिक के साथ डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड अलर्ट और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा की रैपिड और सुपर्ब अब किराए पर भी उपलब्ध, शुरुआती भाड़ा ₹ 22,580

    vrdt3pdk8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने नई रैपिड TSI ऑटोमैटिक के साथ मैन्युअल वर्जन वाला 1.0-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 108 बीएचपी पावर और 175 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. स्कोडा का दावा है कि कार का ये वेरिएंट एक लीटर पेट्रोल में 16.24 किमी चलता है. बता दें कि मैन्युअल के मुकाबले ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत लगभग रु 2 लाख अधिक है. भारतीय बाज़ार में कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी सिआज़, ह्यून्दे वर्ना, नई जनरेशन होंडा सिटी और सैगमेंट की ऐसी ही बाकी कॉम्पैक्ट सेडान से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें