लॉगिन

स्कोडा रैपिड बनी 2021 की पहली तिमाही में कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार

दमदार और किफायती TSI इंजन के साथ रैपिड इस सेगमेंट में और भी पसंद की जा रही है और मुकाबले की डीज़ल सेडान की तुलना में बेहतर विकल्प भी बन गई है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 की पहली तिमाही में स्कोडा रैपिड कंपनी की भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी है. हमने आपको पहले भी यह जानकारी दी थी कि स्कोडा ने 2021 के पहले तीन महीनों में 3,200 वाहन बेच लिए हैं जो पिछले साल इसी तिमाही की तुलना में 14 प्रतिशत ज़्यादा है. स्कोडा ऑटो इंडिया ने कार एंड बाइक को बताया कि भारत में कंपनी की सफलता के पीछे रैपिड का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है. अब दमदार और किफायती टीएसआई इंजन के साथ रैपिड इस सेगमेंट में और भी पसंद की जा रही है और मुकाबले की डीज़ल सेडान की तुलना में बेहतर विकल्प भी बन गई है.

    htfggmb8नई स्कोडा रैपिड को कंपनी ने सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया है

    आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल लॉन्च की गई नई स्कोडा रैपिड को कंपनी ने सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया है और तब से ही स्कोडा ऑटो इंडिया ने बाज़ार से सेडान के डीज़ल वेरिएंट को हटा लिया है. रैपिड की बिक्री शुरुआती दौर से ही बेहतर रही है क्योंकि देश की सबसे सस्ती सेडान में यह भी आती है. कंपनी ने रैपिड का राइडर वेरिएंट भी बाज़ार में उतारा है जो समान्य फीचर्स के साथ आता है ताकि सेडान की कीमत को और भी कम रखा जा सके और इसके प्रदर्शन और सुरक्षा में भी कोई समझौता ना करना पड़े.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा कुशक जून 2021 में हो सकती है लॉन्च, जुलाई से शुरू की जाएगी डिलेवरी

    fr7vapsgरैपिड  देश की सबसे सस्ती सेडान में यह भी आती है

    स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर, ज़ैक हॉलिस ने कार एंड बाइक को बताया कि, आने वाले समय में कंपनी का नज़रिया आशावादी रहेगा. उन्होंने कहा कि, “पहली तिमाही के आंकड़ों ने हमारे व्यापार को हाशिये से निकालकर लंबी दूरी तय करने वाले नज़रिए के लिए आशावादी बना दिया है. हालांकि इस समय कोविड-19 महामारी का प्रकोप अपने चरम पर है और देश में आने वाले समय में परिस्थिति को देखते हुए कंपनी आगे की नीति निर्धारित करेगी. इसके अलावा हम सभी लोगों से निवेदन करते हैं कि सरकार द्वारा बताए गए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें और महामारी से लड़ने के लिए सब एक दूसरे का साथ दें.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें