लॉगिन

स्कोडा विज़न इन आधारित एसयूवी को 2021 में किया जाएगा लॉन्च, उत्पादन की तैयारी

इस एसयूवी में 1.0 लीटर टीएसआई इंजन दिया जाएगा जो 110 बीएचपी और 175 एनएम का टॉर्क बनाता है. इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विज़न-इन के कॉन्सेप्ट मॉडल को दिखाया था. इसी पर कंपनी अपनी आने वाली नई छोटी एसयूवी बनाने के लिए तैयार है और इसे जनवरी 2021 में पेश किया जाएगा. कार को भारत में ही बनाया जाएगा और एसयूवी लॉन्च के बाद भारत में ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस और टाटा हैरियर जैसी कारों को टक्कर देगी. कार को 2021 के बीच में किसी समय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है.

    rq7isglo
    विज़न-इन के प्रोडक्शन मॉडल में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का दिया जाना है.

    कारएंडबाइक से बात करते हुए कंपनी के सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग के निदेशक ज़ैक हॉलिस ने कहा कि “हमारे प्रमुख सप्लायर और यूरोप के हमारे टेक्नीशियन भी यहां हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि उत्पादन लाइन तैयार है. इसलिए सब कुछ ठीक है. कंपनी ने वादा किया है कि मॉडल विश्वसनीयता के संबंध में ब्रांड के अन्य गांड़ियों के बराबर ही होगा. यह कार मिड-साइज़ एसयूवी सेगमेंट में आ रही है जो कि एक तेजी से बढ़ने वाला सेगमेंट है. इसकी कीमत सही होगी और इसमें वो सारे गुण होंगे जो आप स्कोडा से उम्मीद करते हैं".

    यह भी पढ़ें: जून 2021 तक भारत में होंगे स्कोडा के 130 डीलर

    kiqu2keo
    स्कोडा विज़न इन के इंटीरियर में 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है.

    कंपनी कार को नए चार सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ पेश कर सकती है हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नही दी गई है. इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है. स्कोडा विज़न-इन के आकार की बात करें तो लंबाई 4,256 मिमी और ऊंचाई 1,589 मिमी होगी. वहीं इसमें 2,671 मिमी का व्हीलबेस दिया जाएगा, जो इस सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा. इस व्हीलबेस के चलते स्कोडा की नई एसयूवी के कैबिन में खासी जगह मिलेगी. प्रोडक्शन मॉडल में क्रोम-एम्बेलिश्ड स्कोडा ग्रिल, स्प्लिट प्रोजेक्टर हेडलैंप, 3-स्लॉट स्किड प्लेट और क्रिस्टल एलईडी टेललैंप दी जांएगी. 

    Calendar-icon

    Last Updated on December 10, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें