लॉगिन

स्कोडा रैपिड 1.0 TSI के लॉन्च की तारीख सामने आई, कंपनी ने शुरू की बुकिंग्स

फिलहाल ये कॉम्पैक्ट सेडान सिर्फ मैन्युअल वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है और स्कोडा ने ये वादा किया है कि कार के ऑटोमैटिक वर्जन को जल्द लॉन्च किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने कुछ समय पहले अपडेटेड स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई भारत में लॉन्च की थी. फिलहाल ये कॉम्पैक्ट सेडान सिर्फ मैन्युअल वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है और स्कोडा ने ये वादा किया है कि कार के ऑटोमैटिक वर्जन को जल्द लॉन्च किया जाएगा. अब कंपनी ने नई स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई ऑटोमैटिक के लॉन्च की जानकारी साझा कर दी है जिसे 17 सितंबर 2020 को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में ये कार शोकेस की थी और अब इसकी प्री-बुकिंग्स शुरू कर दी गई है और इच्छुक ग्राहक रु 25,000 टोकन राषि के साथ ऑनलाइन या डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं. कार के लिए बुकिंग्स 18 सितंबर 2020 से शुरू की जाएगी.

    38v8u4ucरु 25,000 टोकन राषि के साथ ऑनलाइन या डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं

    फिलहाल स्कोडा रैपिड को सिर्फ 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है जो 108 बीएचपी पावर और 175 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को भी समान इंजन दिया जाएगा और हॉलिस ने पुष्टि कर दी है कि कार के साथ टॉर्क कन्टवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा, ये संभवतः समान 6-स्पीड गियरबॉक्स होगा जैसा फोक्सवैगन वेंटो 1.0 टीएसआई में उपलब्ध कराया गया है. कार के वेरिएंट और अलग से दिए जाने वाले नए फीचर्स की जानकारी लॉन्च नज़दीक आने पर दी जाएगी. पहले से बाज़ार में बिक रहे मैन्युअल वेरिएंट में कई सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 4 एयरबैग्स, एबीएस, क्रूज़ कंट्रोल, रियरव्यू कैमरा शामिल हैं.

    ये भी पढ़े : भारत में बिका फोक्सवैगन टी-रॉक SUV का पहला बैच, कंपनी ने बंद की बुकिंग

    def4ches8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

    स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई को 5 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसमें - राइडर, एंबिशन, ओनिक्स, स्टाइल और मॉन्टी कार्लो शामिल हैं. फीचर्स की बात करें तो कार के साथ बदली हुई ग्रिल, एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, मॉन्टी कार्लो वेरिएंट के साथ ब्लैक ओआरवीएम और ब्लैक रूफ, ट्रंक स्पॉइलर और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. कार के टॉप मॉडल के साथ 16-इंच क्लबर-स्टाइल डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार के केबिन में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, मॉन्टी कार्लो वेरिएंट में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, लैदर अपहोल्स्ट्री और रियर एसी वेंट्स दिए गए हैं. फिलहाल भारत में कार की शुरुआती कीमत रु 7.49 लाख है जो रु 11.79 लाख तक जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें