लॉगिन

2022 स्कोडा स्लाविया का शुरू हुआ उत्पादन, मार्च में लॉन्च होगी कार

स्कोडा स्लाविया का निर्माण कंपनी के चाकन, महाराष्ट्र कारखाने में किया जाएगा, और कार 95 प्रतिशत स्थानीयकरण के साथ आएगी. इस कार को मार्च 2022 में लॉन्च किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने आधिकारिक तौर पर अपनी आगामी कॉम्पैक्ट सेडान, स्कोडा स्लाविया की श्रृंखला का उत्पादन शुरू कर दिया है. इसके मार्च 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है, नई स्लाविया कंपनी के स्थानीयकृत एमक्यूबी एओ-इन प्लेटफॉर्म पर आधारित दूसरा मॉडल है, जो स्कोडा कुशाक कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी रेखांकित करता है. स्लाविया का निर्माण महाराष्ट्र के चाकन में स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया के कारखाने में किया जाएगा, और कार 95 प्रतिशत स्थानीयकरण के साथ आएगी. स्कोडा का कहना है कि स्लाविया को भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है.

    viuerqbs
    स्लाविया का निर्माण महाराष्ट्र के चाकन में स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया के प्लांट में किया जाएगा

    विकास पर टिप्पणी करते हुए, स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष क्रिश्चियन काह्न वॉन सेलेन ने कहा, "आज, स्कोडा स्लाविया के उत्पादन रोलआउट के साथ, हम अपने इंडिया 2.0 उत्पाद अभियान के अगले चरण की शुरुआत कर रहे हैं. स्लाविया भारतीय बाजार में हमारे मजबूत इरादे और क्षमता सुबूत साबित होगी. स्लाविया न केवल प्रीमियम सेडान सेगमेंट को बढ़ावा देगी, बल्कि डिजाइन, पैकेजिंग, डायनेमिक्स, तकनीक और मूल्य के मामले में भी स्कोडा का भारत में विस्तार करने का काम करेगी."

    cts9g138
    स्कोडा स्लाविया में सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल के साथ वर्टिकल स्लैट्स और मोटे क्रोम बॉर्डर, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प्स और स्पोर्टी मल्टी-स्पोक 16-इंच अलॉय व्हील्स दिये गए हैं

    स्कोडा स्लाविया एक 5-डोर सेडान है जिसमें कूप जैसी रूफलाइन आती हैं. कार की लंबाई 4,541 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी और ऊंचाई 1,487 मिमी है, साथ ही यह 2,651 मिमी के सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास व्हीलबेस के साथ आती है. दिखने में, यह स्कोडा के सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल के अलावा वर्टिकल स्लैट्स और मोटे क्रोम बॉर्डर, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और स्पोर्टी मल्टी-स्पोक 16-इंच अलॉय व्हील के साथ आती है. कार में एग्रेसिव दिखने वाला बंपर भी है जिसमें एयरडैम के लिए चौड़े मेश-पैटर्न ग्रिल दिये गए हैं. पीछे की तरफ, स्लाविया को सिग्नेचर सी-शेप्ड एलईडी टेललैंप्स मिलते हैं जो दो हिस्सों में बंटे हुए हैं, और आगे बूट लिड तक फैले हैं.

    यह भी पढ़ें : भारतीय बाज़ार में मार्च 2022 में लॉन्च होगी स्कोडा स्लाविया सेडान 

    i5u2lpd8
    स्कोडा स्लाविया 10 इंच के इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ आती है, साथ ही नए सिग्नेचर टू-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है

    स्लाविया के इंटीरियर की बात करें तो इसमें गोल एयर वेंट के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया केबिन मिलता है. कार 10 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले का सपोर्ट मिलता है. इसमें नया सिग्नेचर टू-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और पूरी तरह से डिजिटल 8-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. कार में वेंटिलेटेड आगे की सीटें, वायरलेस चार्जर, ऑटो डे/नाइट आईआरवीएम, एयर केयर फंक्शन के साथ टच-कंट्रोल क्लाइमैट्रॉनिक, रियर एसी वेंट्स और भी बहुत कुछ मिलता है. इंफोटेनमेंट सिस्टम को स्टैंडर्ड के तौर पर पेश किया जाएगा और सबसे महंगे स्टाइल ट्रिम को मॉय स्कोडा कनेक्ट मोबाइल ऑनलाइन सेवाएं भी मिलेंगी. सुरक्षा के लिए, कार में 6 एयरबैग, EBS के साथ ABS, ESC, आइसोफिक्स, पिछले बंपर पर पार्किंग कैमरा और सेंसर, भी दिया गया है.

    स्लाविया को तीन वेरिएंट्स - एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में पेश किया जाएगा, और यह दो इंजन विकल्पों के साथ आएगी - एक 1.0-लीटर टीएसआई थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन पहली मोटर 113 bhp और 175 Nm का पीक टॉर्क बनाता है, और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक वैकल्पिक 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है. जबकि दूसरा 1.5-लीटर वाला इंजन 148 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क बनाता है और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आता है. 1.0-लीटर को तीनों वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है, जबकि 1.5 TSI केवल स्टाइल ट्रिम के साथ आएगा.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें