लॉगिन

स्कोडा विज़न इन पर आधारित कॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के समय भारत में देखी गई

2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट के उत्पादन मॉडल की बिक्री भारतीय बाज़ार में 2021 की दूसरी तिमाही तक शुरू की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा भारत में अगले साल विज़न-इन कॉन्सेप्ट पर आधारित कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जिसकी जानकारी हम आपको पहले भी दे चुके हैं. 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुए स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट के उत्पादन मॉडल की बिक्री भारतीय बाज़ार में 2021 की दूसरी तिमाही तक शुरू की जाएगी. इस साल की शुरुआत में स्कोडा की बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV की कुछ फोटो ऑनलाइन सामने आ गई थीं जिससे बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV को पास से देखने का मौका मिला था. अब निर्माता कंपनी ने भारत में इस कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है और हाल में पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका टेस्ट मॉडल मुंबई-पुणे हाईवे पर नज़र आया है.

    0m9ofqvपूरी तरह स्टिकर्स से ढंका टेस्ट मॉडल मुंबई-पुणे हाईवे पर नज़र आया है

    स्टिकर्स से ढंकी होने के बाद भी स्कोडा इंडिया की नई SUV की डिज़ाइन लैंग्वेज के बारे में हमें जानकारी हो गई है जिसमें सामान्य दिखने वाली ग्रिल और बंपर्स शामिल हैं. यह टेस्ट मॉडल SUV का एंट्री-लेवल वेरिएंट नज़र आ रहा है जिसके साथ स्टील रिम्स मिली हैं, वहीं दूसरे मॉडल के साथ अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. स्पाय फोटोज़ में कार का डैशबोर्ड भी दिखाई दिया है जो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो में आएगा. स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट पर आधारित SUV कंपनी की पहली कॉम्पैक्ट SUV होगी जिसे MQB-A0 IN प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट हुई टाइगुन SUV, 2021 में होगी लॉन्च

    e71jg43gयह टेस्ट मॉडल SUV का एंट्री-लेवल वेरिएंट नज़र आ रहा है

    कार के साथ डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, झुकता हुआ सेंट्रल कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कई एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और ऐसे ही कई फीचर्स दिए जाएंगे. यह कॉम्पैक्ट SUV सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश की जाएगी जिसके साथ 1.5-लीटर टीएसआई बीएस6 टर्बोचार्ज्ड इंजल मिलेगा. यह इंजन 150 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जो 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ आएगा. SUV सिर्फ 8.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 195 किमी/घंटा है. नई कार का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी हैक्टर, टाटा हैरियर और आगामी फोक्सवैगन टिगुआन से होगा.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें