लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: स्कोडा ने किया विज़न इन कॉन्सेप्ट SUV का डेब्यू

SUV में 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो 150 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. जानें इंटीरियर के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2020 से ठीक पहले स्कोडा इंडिया ने विज़न इन कॉम्पैक्ट SUV को पेश कर दिया है और ये कंपनी की पहली कार है जिसे भारतीय सड़कों के हिसाब से बनाए गए MQB A0-IN प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. स्कोडा विज़न इन के उत्पादन वाले मॉडल को 2021 की शुरुआत तक बाज़ार में पेश किया जाएगा. कार में 1.5-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो 150 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी इस इंजन को 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस करेगी. स्कोडा विज़न इन कॉन्सेप्ट सिर्फ 8.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 195 किमी/घंटा है.

    1l0jcrugविज़न इन के उत्पादन वाले मॉडल को 2021 की शुरुआत तक बाज़ार में पेश किया जाएगा

    स्कोडा ऑटो फोक्सवेगन इंडिया प्रा. लि. के मैनजिंग डायरेक्टर गुरप्रताप बोपाराय ने कहा कि, "घरेलू उत्पादन हमारे लिए सफलता का रास्ता है और पुणे स्थित हमने टैक्नोलॉजी सेंटर खोलकर इस राह को और भी आसान बना लिया है. हमारे भारतीय ग्राहकों की मांग के हिसाब से MQB-A0-IN प्लैटफॉर्म तैयार किया गया है जिसमें तकनीक से लेकर सुरक्षा पर बहुत ध्यान दिया गया है." स्कोडा विज़न इन 4,256mm लंबी है और इसका व्हीलबेस 2,671mm है. SUV में पतले हैडलैंप्स और आकर्षक ग्रिल के साथ 19-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो इसे दमरार लुक देते हैं. कार में LED हैडलैंप्स और टेललैंप्स के साथ क्रिस्टललाइन एलिमेंट दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: टाटा मोटर्स के अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनी नई SUV का टीज़र जारी

    kiqu2keoSUV में 12.3-इंच फ्री-स्टैंड डिस्प्ले के साथ कस्टमाइज़ेबल वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है

    भारतीय लुक देने के लिए स्कोडा विज़न इन के केबिन में पारंपरिक कलमकारी उपलब्ध कराई गई है. सीट अपहोल्स्ट्री पाइनाटेक्स की बनाई गई है जो अनानास की पत्तियों के कचरे से बना होता है, इसके अलावा कार में असली लैदर के इस्तेमाल की जगह प्राकृतिक लैदर और रिसाइकल प्लास्टिक फाइबर्स का उपयोग किया गया है. SUV में 12.3-इंच फ्री-स्टैंड डिस्प्ले के साथ कस्टमाइज़ेबल वर्चुअल कॉकपिट और क्रिस्टललाइन गियर लीवर दिया गया है. स्कोडा की इस SUV में बहुत सारी जगह यात्रियों के लिए उपलब्ध कराई गई है. SUV के बीच में लगे सेंटल कंसोल की मदद से इसकी तीन पंक्तियों को दो पंक्ति में बदला जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें