carandbike logo

सॉलिस 5015 हाईब्रिड ट्रैक्टर भारत में किया गया लॉन्च, कीमत ₹ 7.21 लाख

language dropdown

ITL ने सॉलिस यनमार रेन्ज के अंतर्गत नया सॉलिस हाईब्रिड 5015 ट्रैक्टर भारत में लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 7.21 लाख है. पढ़ें पूरी खबर...

सॉलिस हाईब्रिड 5015 ट्रैक्टर के साथ हमने इनोवेशन के स्तर को बढ़ा दिया है - रमन मित्तल expand फोटो देखें
सॉलिस हाईब्रिड 5015 ट्रैक्टर के साथ हमने इनोवेशन के स्तर को बढ़ा दिया है - रमन मित्तल

इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड -ITL- ने सॉलिस यनमार रेन्ज के अंतर्गत नया सॉलिस हाईब्रिड 5015 ट्रैक्टर भारत में लॉन्च किया है जिसकी देश में एक्सशोरूम कीमत रु 7.21 लाख है. कंपनी ने भारतीय बाज़ार के लिए इस हाईब्रिड ट्रैक्टर की बुकिंग भी शुरू कर दी है. ITL भारत में पहली ट्रैक्टर निर्माता बन गई है जिसने ई-पावरबूस्ट तकनीक पेश की है और संबंधित उत्पाद तकनीकों के लिए पेटेंट भी हासिल कर लिया है. सॉलिस हाईब्रिड 5015 ट्रैक्टर लॉन्च करने के साथ इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड अब सॉलिस यनमार की मौजूदगी को मजबूत करने के लिए अब कंपनी फोर-व्हील-ड्राइव ट्रैक्टर सेगमेंट पर ध्यान लगाने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

t897rurसॉलिस हाईब्रिड 5015 के साथ डीजल इंजन दिया गया है जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है

लॉन्च पर बात करते हुए ITL के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, रमन मित्तल ने कहा कि, “हम भारत में किफायती दाम पर विकसित देशों में इस्तेमाल की जाने वाली नई तकनीक लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सॉलिस हाईब्रिड 5015 ट्रैक्टर के साथ हमने इनोवेशन के स्तर को बढ़ा दिया है, तो 3 ट्रैक्टर्स का प्रदर्शन करता है. 50 हॉर्सपावर के साथ यह ट्रैक्टर किसी भी स्थिति में बेहतरीन प्रदर्शन के हिसाब ये तैयार किया गया है जो 60 हॉर्सपावर जितने ताकतवर ट्रैक्टर जैसे काम करता है और 45 हॉर्सपावर वाले ट्रैक्टर जितना तेल पीता है. ऐसे में किसानों को एक ट्रैक्टर से 3 फायदे होते हैं. हमारे हाईब्रिड ट्रैक्टर के साथ ई-पावरबूस्ट जैसा आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं जिससे किसानों को कम इंधन में ज़्यादा ताकत मिलने के अलावा सामान्य ट्रैक्टर से बेहतर प्रदर्शन मिलता है.”

ये भी पढ़ें : ऑटो सेल्स मार्च 2021: सोनालिका ट्रैक्टर्स ने 41.6 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की

0 Comments

नए सॉलिस हाईब्रिड 5015 के साथ डीजल इंजन दिया गया है जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है. यह दोनों मिलकर ट्रैक्टर को करीब 50 हॉर्सपावर देते हैं, इसके अलावा हाईब्रिड तकनीक इस नए ट्रैक्टर को इंधन के मामले में भी किफायती बनाती है. नए ट्रैक्टर के साथ पावर बूस्ट स्विच भी दिया गया है जो डैशबोर्ड पर लगा है और इसे हाथ से चालू या बंद किया जा सकता है. इसमें ड्राइवर को ट्रैक्टर की ताकत कम ज़्यादा करने का मौका मिलता है और ज़रूरत पड़ने पर इसके प्रदर्शन को बढ़ाया जा सकता है. आधुनिक व्हीकल कंट्रोलर इसकी ताकत पर नज़र बनाए रखता है और ट्रैक्टर को तेज़ी से रफ्तार मिलती है जिसका श्रेय इलेक्ट्रिक मोटर को जाता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.