लॉगिन

BMW M 1000 RR की झलक भारत के लिए जारी, जल्द लॉन्च होगी बाइक

यह पहली बार है जब इस मोटरसाइकिल M ट्रीटमेंट दिया गया है जैसा अमूमन BMW की लग्ज़री कारों में देखा जाता है. जानें किन फीचर्स के साथ आएगी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कुछ समय पहले भारतीय बाज़ार में BMW S 1000 RR लॉन्च करने के बाद BMW मोटरराड एक और दमदार बाइक लॉन्च करने वाली है जो M 1000 RR है. यह इस सीरीज़ का M परफॉर्मेंस वेरिएंट है और एस 1000 RR के मुकाबले हल्की और तेज़ रफ्तार है. यह पहली बार है जब इस मोटरसाइकिल M ट्रीटमेंट दिया गया है जैसा अमूमन BMW की लग्ज़री कारों में देखा जाता है. तो यहां नया रंग और ग्राफिक्स देने के अलावा M 1000 RR को कई सारे हल्के पुर्ज़े भी दिए गए हैं. हमारा अनुमान है कि बाइक अप्रैल 2021 में लॉन्च की जाएगी और सीमित संख्या में इसे भारत में बेचा जाएगा.

    bkkdvbnनया रंग और ग्राफिक्स देने के अलावा M 1000 RR को कई सारे हल्के पुर्ज़े भी दिए गए हैं

    BMW मोटरराड ने इस बाइक को 999 सीसी का चार-सिलेंडर इंजन दिया है जिसके साथ हल्की कॉन-रॉड्स, रॉकर आर्म्स, पिस्टन और वॉल्व दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक का एग्ज़्हॉस्ट अब फुल ऐक्रोपोविक टाइटेनियम सिस्टम वाला है जो 3.7 किग्रा हल्का है. M 1000 RR का इंजन 209 bhp और 113 Nm पीक टॉर्क बनाता है. बाइक के बाकी बदलावों में कार्बन फाइबर विंगलेट्स दिए गए हैं जो इसका भार कम करने और रफ्तार बढ़ाने में मदद करते हैं. इसके बाद आपको यहां बड़ा विंडस्क्रीन मिलेगा जो इसके एयरोडायनामिक्स को बेहतर बनाता है.

    Also Read: BMW R18 Bagger Confirmed In Carb Filings

    undefined

    नई M 1000 RR जहां ट्रैक के हिसाब से तैयार की गई है, वहीं कंपनी ने इसे सड़क पर चलाए जाने के लिए भी बनाया है. नई बाइक में BMW के रेस प्रो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जो ताज़ा जनरेशन 6-ऐक्सिस IMU बॉक्स के साथ आते हैं. यहां राइडर ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेकिंग को ज़रूरत के हिसाब से अडजस्ट कर सकते हैं. बाइक के इलेक्ट्रॉनिक पैकेज में लॉन्च कंट्रोल भी मिलता है. बाकी फीचर्स में BMW के M ब्रेक्स और M कार्बन व्हील्स विकल्प में दिए गए हैं. M 1000 RR के चेसिस में बदलाव हुआ है जिसके बाद इसका व्हीलबेस 16 मिमी बढ़ गया है. इस मोटरसाइकिल की भारत में अनुमानित एक्सशोरूम कीमत रु 40 लाख है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें