carandbike logo

भारत में दोपहिया वाहनों को मिल सकती है दुर्घटना से बचाने वाली ADAS तकनीक

language dropdown

कोलिजन अवॉइडेंस तकनीक टू-व्हीलर्स के लिए कई इलेक्ट्रॉनिक एड्स लाएगी जिसमें फॉरवर्ड कॉलिजन अलर्ट, डिस्टेंस कीपिंग अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट अलर्ट, डेंजरस ओवरटेक अलर्ट और ऑटो वीडियो रिकॉर्डिंग शामिल हैं.

इस काम के लिए स्पार्क मिंडा ने राइड विज़न के साथ साझेदारी की है. expand फोटो देखें
इस काम के लिए स्पार्क मिंडा ने राइड विज़न के साथ साझेदारी की है.

मिंडा कॉरपोरेशन ने भारतीय दुपहिया वाहन बाजार में एडवांस्ड ड्राइवर असिसटेंस तकनीक लाने के लिए इज़रायल स्थित राइड विज़न के साथ साझेदारी की घोषणा की है. राइड विज़न एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सेफ्टी (ADAS) तकनीक में एक समाधान कंपनी है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि कौन से दोपहिया वाहन निर्माता अपने वाहनों पर सबसे पहले इस तकनीक को अपनाएंगे. राइड विज़न का कहना है कि उसकी पहले कॉलिज़न अवॉइडेंस पैकेज के लिए लाने की योजना है जो भारतीय बाज़ार की आवश्यकताओं को पूरा करेगी.

6ouu5s3g

यह स्पष्ट नहीं है कि कौन से दोपहिया निर्माता अपने वाहनों पर सबसे पहले इस तकनीक को अपनाएंगे.

मिंडा कॉरपोरेशन के चेयरमैन अशोक मिंडा ने कहा, ''हम राइड विजन के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं. इस तकनीक से 2-व्हीलर सवारों के जीवन पर फर्क पड़ेगा और इससे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की 2030 तक शून्य रोड फैटलिटी के उद्देश्य को हासिल करने में मदद मिलेगी. स्पार्क मिंडा बढ़ती मानव सुरक्षा के लिए बहतरीन उत्पादों, तकनीकों और समाधानों की पेशकश करने के लिए तैयार है. आगे बढ़ते हुए, हम इलेक्ट्रॉनिक्स, तकनीकों और सिस्टम समाधान पेश करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. इसके अलावा हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में नए वाहनों की पेशकश भी करेंगे"

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आधुनिक बैटरी तकनीक पर नीति लाएगी सरकार

0 Comments

कॉलिज़न अवॉइडेंस तकनीक पैकेज फॉरवर्ड कोलिशन अलर्ट, डिस्टेंस कीपिंग अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट अलर्ट, खतरनाक ओवरटेक अलर्ट, ऑटो वीडियो रिकॉर्डिंग सहित कई इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा एड्स लाएगा. तकनीक पहले से ही कई प्रीमियम कारों पर देखी गई है, और निश्चित रूप से दोपहिया वाहनों पर भी स्वागत योग्य होगी. राइड विज़न की कॉलिज़न अवॉइडेंस तकनीक को दो और तीन-पहिया वाहनों के लिए भारतीय सड़कों पर चुनौतियों से निपटने के लिए बनाया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.