लॉगिन

महिंद्रा कर रही है एक नई एमपीवी की टेस्टिंग, अभी नाम का खुलासा नहीं

देश की मशहूर एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इन दिनों एक नई एमपीलवी (मल्टी-परपस व्हीकल) की टेस्टिंग कर रही है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 11, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • इस नई एमपीवी का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से हो सकता है।
  • डायमेंशन के हिसाब से ये एमपीवी ज़ाइलो से ज्यादा अलग नज़र आ रही है।
  • इस एमपीवी में कंपनी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी लगा सकती है।
देश की मशहूर एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इन दिनों एक नई एमपीलवी (मल्टी-परपस व्हीकल) की टेस्टिंग कर रही है। हालांकि, कंपनी ने इस नई कार का नाम गुप्त रखा है और अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि ये कौन सी कार है। टेस्टिंग के दौरान इस नई एमपीवी की तस्वीरें स्पाई कैमरे में कैद हो गई हैं। हालांकि, अफवाहों की मानें तो कंपनी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देने के लिए इस नई कार पर काम कर रही है।
 

महिंद्रा की नई एमपीवी


इस नई एमपीवी को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। ये नेक्स्ट-जेनेरेशन ज़ाइलो या बिल्कुल नई कार भी हो सकती है। फिलहाल, इसपर कोई टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. पवन गोयनका ने पिछले महीने ये ऐलान किया था कि कंपनी दो नए प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है जिसमें से एक को अगले 14 - 15 महीनों में सबके सामने लाया जाएगा।

टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल की जा रही कार की तस्वीरों पर गौर करें तो ये एक 7-सीटर या 8-सीटर हो सकती है। दिखने में ये कार महिंद्रा ज़ाइलो से ज्यादा लंबी है। कार का फ्रंट लुक भी आम महिंद्रा की गाड़ियों की तरह ही नज़र आ रहा है। कार में दो सेंट्रल एयर डैम, ट्विन-बीम हेडलैंप और क्रोम स्लैट ग्रिल डिजाइन नज़र आ रहा है।
 


माना जा रहा है कि इस नई एमपीवी में कंपनी महिंद्रा के मशूहर 2.2-लीटर mHawk इंजन और दिल्ली/एनसीआर के लिए 1.99-लीटर डीज़ल इंजन लगा सकती है। फिलहाल, कंपनी महिंद्रा एक्सयूवी500 के लिए एक नए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रही है। टोयोटा जल्द ही इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वेरिएंट को लॉन्च करने का विचार कर रही है, इसी मद्देनज़र महिंद्रा भी इस नए पेट्रोल इंजन को लेकर काफी गंभीर है।

फोटो साभार: GaadiWaadi
Calendar-icon

Last Updated on July 11, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें