लॉगिन

महिंद्रा की कारों पर है लम्बी वेटिंग, 2.40 लाख एसयूवी की डिलेवरी बाकी

कंपनी ने कहा है कि उसे अपने एसयूवी पोर्टफोलियो के लिए 1.40 लाख ओपन बुकिंग मिली है, हालांकि, स्कॉर्पियो-एन की 1 लाख बुकिंग को जोड़ दें, तो यह संख्या 2.40 लाख हो जाती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में, महिंद्रा ने घोषणा की कि ब्रांड के लिए एसयूवी की मजबूत मांग जारी है. कंपनी ने कहा है कि उसे अपने एसयूवी पोर्टफोलियो के लिए 1.40 लाख ओपन बुकिंग मिली है, हालांकि, स्कॉर्पियो-एन को 30 मिनट में मिली 1 लाख बुकिंग को जोड़ दें, तो यह संख्या 2.40 लाख हो जाती है. कंपनी के एसयूवी पोर्टफोलियो में हर महीने मांग बढ़ रही है. एक्सयूवी 300 की 13000 बुकिंग हैं और कंपनी को हर महीने लगभग 6200 के करीब बुकिंग मिल रही हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक लॉन्च से पहले एक बार फिर दिखी

    mahindraमहिंद्रा थार की प्रतीक्षा अवधि 7 से 8 महीने है

    25000 बुकिंग के साथ थार की मांग जारी है, लेकिन यह एक्सयूवी 700 है जो अभी भी ग्राहकों का सबसे अधिक ध्यान आकर्षित कर रही है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर के अनुसार, "एक्सयूवी 700 अभी भी मजबूत मांग को प्रदर्शित कर रही है और मासिक आधार पर 10000 से अधिक बुकिंग प्राप्त कर रहा है. एसयूवी की कुल बुकिंग 79000 से अधिक है और इस उत्पाद पर 10 प्रतिशत से भी कम कैसिलेशन है, जो दर्शाता है कि ग्राहक एक्सयूवी700 के लिए इंतजार करने को तैयार हैं, यह जानते हुए कि यह वितरित होने से 20-24 महीने का वक्त लग सकता है. यह सिर्फ यह दर्शाता है कि महिंद्रा के उत्पाद एक मजबूत मूल्य प्रस्ताव रखते हैं.”

    Mahindraमहिंद्रा एक्सयूवी 700 हर महीने 10000 से अधिक बुकिंग के साथ बुकिंग तालिका में दबदबा बनाए हुए है

    बेशक उत्पादन में तेजी लाने की योजना है, लेकिन डिलेवरी तक ग्राहकों को लंबी प्रतीक्षा अवधि के लिए तैयार रहना होगा. वर्तमान में एक्सयूवी 700 की प्रतीक्षा अवधि 20-24 महीने है, जो कि वेरिएंट के आधार पर है, थार की भी प्रतीक्षा अवधि 7 से 8 महीने है. अंत में, स्कॉर्पियो-एन को खरीदने के लिए भी लंबे समय तक इंतजार करने की संभावना है. हालांकि कंपनी ने अभी तक कोई टाइमलाइन नहीं दी है, लेकिन उसने मासिक उत्पादन संख्या को साझा किया है. जेजुरिकर ने विस्तार से कहा, “स्कॉर्पियो-एन की डिलेवरी सितंबर से शुरू होगी, और हम इस साल 20,000 वाहनों की डिलेवरी की योजना बना रहे हैं. हम प्रति माह 6000 स्कॉर्पियो-एन के उत्पादन संख्या का लक्ष्य रख रहे हैं और निश्चित रूप से,अब हम इस संख्याओं को आगे बढ़ाएंगे.”

    Calendar-icon

    Last Updated on August 5, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें