लॉगिन

सन मोबिलिटी और ईवीज़ ने 10,000 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए मिलाया हाथ

ईवी के बड़े पैमाने पर अपनाने और उपयोग को बढ़ावा देने के लिए, दोनों कंपनियों का लक्ष्य सह-गतिशीलता समाधान पेश करना है, जिसमें एक ही ईवी का उपयोग कई लोगों द्वारा विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सन मोबिलिटी ने अगले साल देश भर में 10,000 से अधिक वाहनों को पेश करने के लिए ईवीज़ के साथ हाथ मिलाया है. ईवी को बड़े पैमाने पर अपनाने और उपयोग को बढ़ावा देने के लिए दोनों कंपनियों का लक्ष्य सह-गतिशीलता समाधान पेश करना है, जिसमें एक ही ईवी का उपयोग कई लोगों द्वारा विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है. ईवीज़ सन मोबिलिटी के बैटरी-स्वैप समाधान-आधारित मोबिलिटी-एज-ए-सर्विस पेशकश का उपयोग करेगा. इसमें इलेक्ट्रिक वाहन और स्मार्ट बैटरी के साथ-साथ स्वैप पॉइंट के विस्तृत नेटवर्क तक पहुंच शामिल है. समझौते के अनुसार, ईवीज़ के ऑन-ग्राउंड बेड़े में हर महीने 200 वाहन जोड़े जाएंगे.

    यह भी पढ़ें: लेट्सट्रांसपोर्ट और सन मोबिलिटी ने बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए हाथ मिलाया

    ईवीज़ के सह-संस्थापक अभिषेक द्विवेदी ने साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए कहा, "इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में बढ़ती जागरूकता के साथ, मांग भी बढ़ गई है, हालांकि, इस मांग में असंमजस भी है, क्योंकि लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर विभिन्न चिंताएं हैं, जैसे कि पहले से इस्तेमाल करने का अनुभव न होना और इन वाहनों की अधिक जानकारी न होना, जबिक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना पहले से ही महंगा भी है, इसके अलावा भरोसे की कमी निराशा को और बढ़ाती है. सन मोबिलिटी के साथ हमारी साझेदारी हमें मांग, सप्लाई और रखरखाव के बड़े अंतर को कवर करने में सक्षम बनाती है."

    sun
    सन मोबिलिटी का बैटरी स्वैपेबल स्टेशन 

    सन मोबिलिटी के सीईओ अनंत बड़जात्या ने कहा, "ईवी उद्योग के लिए सुविधाजनक तकनीकी रूप से बेहतर और टिकाऊ समाधान लाने के लिए सन मोबिलिटी की अत्यधिक प्रतिबद्धता ने हमें हमेशा खेल में एक कदम आगे रखा है. ईवीज़ के साथ हमारा लक्ष्य आम लोगों को ईवी अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने का है. सरकार और प्रमुख उद्योग के खिलाड़ियों के साथ ईवी अपनाने में तेजी लाने के लिए बैटरी-एज-ए-सर्विस को मान्यता देने के साथ हमारा लक्ष्य 2-व्हीलर श्रेणी में भारत में ईवी अपनाने को और बढ़ावा देना है."

    वर्तमान में, लगभग 250 वाहन पहले ही तैयार किए जा चुके हैं और दिल्ली-एनसीआर में चल रहे हैं. सितंबर से, परिचालन का विस्तार बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, पुणे और चंडीगढ़ तक होगा. यह साझेदारी संयुक्त रूप से सवारों को अनुकूलन योग्य और एकीकृत 2-व्हीलर स्वैप समाधान प्रदान करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें