भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई की ऑनलाइन बिक्री में दिखी एसयूवी की बढ़ी मांग

language dropdown

हाल ही में लॉन्च हुई ह्यूंदैई की क्रेटा और वेन्यू जैसी कारों का कंपनी की कुल ऑनलाइन बिक्री में लगभग दो-तिहाई हिस्सा है.

expand फोटो देखें
हाल ही में लॉन्च की गई क्रेटा और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू का कुल बिक्री में 65 प्रतिशत हिस्सा है.

कोरोनावायरस महामारी के चलते भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग नई चुनौतियों का सामना कर रहा है. कई वाहन कंपनियां सामाजिक दूरी को बढ़ावा देने और अधिक खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अपनी बिक्री को ऑनलाइन ले गई हैं. कोरियाई कार निर्माता ह्यूंदैई ने हाल ही में देश भर में अपने 600 से अधिक डीलरों को शामिल कर के 'क्लिक टू बाय' नाम के ऑनलाइन बिक्री मंच का विस्तार किया है. दिलचस्प बात यह है कि ऑनलाइन बिक्री के आंकड़ों पर नज़र डालें तो सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारें एसयूवी हैं.  हाल ही में लॉन्च की गई क्रेटा और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू का कुल बिक्री में 65 प्रतिशत का बड़ा हिस्सा है.

c4k854jo

ह्यूंदैई ने हाल ही में 600 से अधिक डीलरों को शामिल कर अपने ऑनलाइन बिक्री मंच का विस्तार किया है

ह्यूंदैई क्रेटा की नई जेनेरेशन जिसे लॉकडाउन शुरू होने से ठीक पहले बाजार में उतारा गया था, ने कुल बिक्री का 50 फीसदी हिस्सा हासिल किया है. एसयूवी मई में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी थी, जो ह्यूंदैई के लिए और किसी भी एसयूवी के लिए भारत में पहली बार हुआ है. इसके विपरीत, कई सेडान और अधिक किफायती हैचबैक जैसे ग्रैंड i10 Nios ऑनलाइन बिक्री के मामले में पिछड़ रहे हैं. Nios तो ऑनलाइन बुकिंग के कुल हिस्से का लगभग 10 प्रतिशत ही प्राप्त कर पाई. हालाँकि फिल्हाल ऑनलाइन बिक्री ह्यूंदैई की देश में कुल बिक्री का केवल 5-10 प्रतिशत है, एक आंकड़ा जो कंपनी चाहेगी कि है कि आने वाले समय में बढ़े.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस से लड़ रहे योद्धाओं के लिए ह्यूंदैई की ख़ास पेशकश

eegpos64

ग्रैंड i10 Nios ऑनलाइन बुकिंग के कुल हिस्से का लगभग 10 प्रतिशत ही प्राप्त कर पाई

0 Comments

ह्यूंदैई मोटर इंडिया लिमिटेड के कॉर्पोरेट प्लानिंग के कार्यकारी निदेशक डब्ल्यू एस ओह ने कहा, "क्लिक टू बाय के लॉन्च के बाद से, इस मंच पर 7 लाख से अधिक लोग आए और दो महीनों में 15,000 से अधिक रेजिस्ट्रेशन किए गए" इस मंच के माध्यम से ह्यूंदैई अपनी कारों के डेमो वीडियो जैसी इंटरैक्टिव सुविधाओं का वादा कर रही है. इसके अलावा बाहर से कार का चौतरफा लुक और बिक्री सहायता कर्मी की सुविधा भी शामिल है.

लेटेस्ट न्यूज़