लॉगिन

सुज़ुकी एक्सेस 125 ड्रम ब्रेक CBS के साथ हुई लॉन्च, कीमत Rs. 56,667

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने एक्सेस 125 ड्रम ब्रेक वर्ज़न के साथ कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) उपलब्ध कराया है. टैप कर जानें कितनी बढ़ी स्कूटर की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने एक्सेस 125 के ड्रम ब्रेक वर्ज़न के साथ कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) उपलब्ध कराया है. सुज़ुकी एक्सेस 125 CBS के ड्रम ब्रेक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 56,667 रुपए रखी गई है और यह बिना CBS यूनिट वाली एक्सेस से 500 रुपए महंगी है. बता दें कि 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से यह फीचर अब 125cc और उससे कम क्षमता स्कूटर्स के साथ दिया जाना अनिवार्य है, साथ ही 125cc से अधिक क्षमता वाले दो पहिया वाहनों में एबीएस दिया जाना अनिवार्य है. सुज़ुकी एक्सेस 125 के डिस्क ब्रेक वेरिएंट में पहले से ही CBS दिया जा रहा है जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था और ग्राहकों ने इसे सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

    5qra02qo

    कंपनी ने CBS के अलावा एक्सेस 125 में कोई भी कॉस्मैटिक या तकनीकी बदलाव नहीं किया है

    इस बारे में सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग आफ्टर सेल्स के वाइस प्रेसिडेंट देवाशीश हांडा ने कहा कि, “एक्सेस 125 के ड्रम ब्रेक वेरिएंट के साथ CBS उपलब्ध कराते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है. सुज़ुकी मोटरसाइकल ग्राहकों को बेहतर और उन्नत वाहन मुहैया कराने के लिए तत्पर है और सुज़ुकी एक्सेस के साथ CBS मुहैया कराना इसी राह में एक और कदम है. अब सुज़ुकी की सभी स्कूटर्स साथ ये सेफ्टी फीचर उपलब्ध कराया जा रहा है और हमें विश्वास है कि इस फीचर के साथ ग्राहकों को बेहतर राइडिंग अनुभव देगा.”

    ये भी पढ़ें : नई होंडा एक्टिवा 125 भारत में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, साल के अंत तक लॉन्च संभव

    सुज़ुकी एक्सेस 125 ड्रम ब्रेक CBS में अब चालक अगले और पिछले ब्रेक्स को साथ में इस्तेमाल कर सकेंगे जिससे स्कूटर की ब्रेकिंग और बेहतर हो गई है. कंपनी ने CBS के अलावा एक्सेस 125 में कोई भी कॉस्मैटिक या तकनीकी बदलाव नहीं किया है. स्कूटर समान 124cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो 8.5 bhp पावर और 10.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, कंपनी ने स्कूटर के इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. गौरतलब है कि यह स्कूटर भारत की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटर्स में एक है और इसका मुकाबला करने के लिए होंडा एक्टिवा 125, अप्रिलिया SR 125, वेस्पा LX और TVS एनटॉर्क शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें