लॉगिन

सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट नए मैट ब्लैक कलर में हुई स्पॉट, जल्द लॉन्च होगी स्कूटर

सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस करने के बाद जून में लॉन्च किया गया था जो काफी बिकने वाली स्कूटर बन गई. जानें कितनी बदली बर्गमैन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 16, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट का अपडेटेड वर्ज़न हाल में देखा गया है और 125cc की ये स्कूटर बिल्कुल नए कलर में दिखाई दी है. ये स्कूटर मैट ब्लैक शेड में देखी गई है जो कंपनी द्वारा पहले से उपलब्ध कलर्स में शामिल होगा. फिलहाल स्कूटर ग्लॉस ब्लैक, मैटेलिक व्हाइट और मैट ग्रे शेड में बेची जा रही है. सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस करने के बाद जून में लॉन्च किया गया था और यह काफी बिकने वाली स्कूटर बन गई. कंपनी औसतन इस स्कूटर की हर महीने 6,000 यूनिट बेचती है और अबतक स्कूटर की 90,000 यूनिट बिक चुकी हैं. स्पॉट की गई स्कूटर डीलरशिप यार्ड पर खड़ी दिखाई दे रही है और हमारा मानना है कि कंपनी इसमें कोई तकनीकी बदलाव नहीं करेगी.

    nfj1hqagस्पॉट की गई स्कूटर डीलरशिप यार्ड पर खड़ी दिखाई दे रही है

    स्कूटर के साथ कंपनी ने एलईडी हैडलैंप्स के साथ अगले एप्रॉन के साथ दिए गए इंटीग्रेटेड इंडिकेटर्स, इसके साथ ही स्कूटर को स्टेप सीट दी गई है जो इसके लुक को और ज़्यादा निखारती है. इस इंजन सीरीज़ में सुज़ुकी ने 125cc-650cc तक इंजन की स्कूटर्स बाज़ार में लॉन्च की हैं. भारत में सुज़ुकी इस स्कूटर के सिर्फ 125cc वेरिएंट लॉन्च करने वाली है, स्कूटर में ऐक्सेस 125 का इंजन लगाया गया है. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने बर्गमैन के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक दिया है, वहीं स्कूटर के पिछले हिस्से में कंपनी ने ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया है. इसके अलावा स्कूटर में फ्रंट विंडशील्ड, सीट के नीचे बड़ा स्टोरेज और हल्का चेसिस दिया है.

    ये भी पढ़े : 2019 सुज़ुकी जिक्सर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1 लाख

    g7hhcri4नई बर्गमैन स्ट्रीट मैट ब्लैक शेड में देखी गई है

    सुज़ुकी बर्गमैन के अगले हिस्से में भी स्टोरेज बॉक्स दिया है जो 7-लीटर क्षमता वाला है. इनमें से एक स्टोरेज चाबी से खुलता है और दूसरा पुश-बटन द्वारा आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. मोबाइल और बाकी इलैकट्रॉनिक आइटम चार्ज करने के लिए सीट के नीचे वाले सटेरेज बॉक्स में 12 वोल्ट का डायरेक्ट करंट सॉकेट दिया गया है. इसका मुकाबला होंडा ग्राज़िया, TVS एनटॉर्क, अप्रिलिया SR125 के साथ जल्द लॉन्च होने वाली हीरो माइस्ट्रो ऐज और डुएट 125cc स्कूटर्स से होने वाला है.  कंपनी ने बर्गमैन 125 में सिंगल-सिलेंडर वाला लिक्विड-कूल्ड 125cc इंजन दिया है. यह इंजन 8000 rpm पर 10.7 bhp पावर और 6000 rpm पर 10 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. सुज़ुकी का दावा है कि स्कूटर का फ्यूल इंजैक्टेड इंजन 40 किमी/लीटर का माइलेज देता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सुज़ुकी बर्गमन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें