लॉगिन

सुज़ुकी जिक्सर SF 155 की फोटो लॉन्च से पहले लीक, जानें कितनी दमदार है बाइक

फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल की तुलना में सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने नई 2019 सुज़ुकी जिक्सर SF 155 में कई बदलाव किए हैं. जानें कौन से हैं वो बदलाव?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया का भारत में अगला बड़ा लॉन्च नई सुज़ुकी जिक्सर SF 250 है. जहां ये मोटरसाइकल देश में 20 मई 2019 को लॉन्च की जानी है, वहीं संभावना यह भी है कि कंपनी 2019 एडिशन सुज़ुकी जिक्सर SF 155 को भी लॉन्च करने वाली है. नई सुज़ुकी जिक्सर के 2019 एडिशन का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हुआ है जिसमें बाइक के बदले हुए डिज़ाइन के साथ इसमें किए गए तकनीकी बदलावों की जानकारी सामने आ गई है. सुज़ुकी ने जिक्सर SF 250 की डिज़ाइन को जिक्सर 155 वर्ज़न में दिया है. सुज़ुकी जीएसएक्स-आर से प्रेरित यह डिज़ाइन काफी आकर्षक हो गई है और यह मोटरसाइकल को रिप्रेश लुक देती है. बता दें कि लॉन्च के बाद से ही यह जिक्सर SF में किया जाने वाला सबसे बड़ा बदलाव है.

    suzuki gixxer sf abs special editionफिलहाल बेची जा रही बाइक में 154.9cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है

    फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल की तुलना में सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने नई 2019 सुज़ुकी जिक्सर SF 155 में कई बदलाव किए हैं जिनमें मुख्य हैं बाइक के हैडलैंप क्लस्टर और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल लाइट्स. अब बाइक ज़्यादा बेहतर राइडिंग पोजिशन के साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार, फिलहाल बेची जा रही बाइक की तुलना में 2019 जिक्सर 155 में स्प्लिट सीट्स दी गई हैं. सुज़ुकी जिक्सर SF 155 की फेयरिंग में बदलाव के साथ ही इसके ग्राफिक्स में भी बदलाव किया गया है. कंपनी ने बाइक में डबल बैरल एग्ज़्हॉस्ट दिया है जो संभवतः सुज़ुकी जिक्सर SF 250 में भी दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : सुज़ुकी जिक्सर SF 250 की फोटो और जानकारी लीक, जानें बाइक की अनुमानित कीमत

    2019 सुज़ुकी जिक्सर SF 155 में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किए जाने की संभावना है. फिलहाल बेची जा रही बाइक में 154.9cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 14.6 bhp पावर 14 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड और कार्बोरेटेड वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है और यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं, वहीं दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स देने के बाद सिंगल-चैनल एबीएस भी उपलब्ध है. अभी बेची जा रही जिक्सर रेन्ज की शुरुआती कीमत 98,076 रुपए है, ऐसे में नई बाइक इससे कुछ हज़ार रुपए महंगी होगी.

    लीक्ड इमेज सोर्सः DVC यूट्यूब

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सुज़ुकी जिक्सर एसएफ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें