लॉगिन

सुज़ुकी जिक्सर SF 250 की फोटो और जानकारी लीक, जानें बाइक की अनुमानित कीमत

20 मई 2019 को सुज़ुकी जिक्सर 250 लॉन्च की जाएगी और इस मोटरसाइकल की टीज़र इमेज से इसकी जानकारी सामने आई है. जानें कितना दमदार है बाइक का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 13, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया जल्द ही भारत में वो बाइक लॉन्च करने वाली है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है. 20 मई 2019 को सुज़ुकी जिक्सर 250 लॉन्च की जाने वाली है और इस मोटरसाइकल की टीज़र इमेज से इसकी जानकारी सामने आई है. अब हालिया लीक हुई जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध हुई है जिसमें जिक्सर 250 की डिज़ाइन और तकनीकी जानकारी शामिल है. सुज़ुकी की नई मोटरसाइकल फुल फेयर्ड है और लॉन्च के समय इसे सुज़ुकी जिक्सर SF 250 बैजिंग दी जाएगी. इसका मुकाबला करने के लिए भारतीय बाज़ार में बजाज पल्सर RS 200, यामाहा फेज़र और होंडा CRB 250R मौजूद हैं.

    1kdehok8

    20 मई 2019 को सुज़ुकी जिक्सर 250 लॉन्च की जाएगी

    सुज़ुकी जिक्सर SF 250 के लीक हुए ब्रोशर में इसकी डिज़ाइन लैंग्वेज सामने आई है जो जीएसएक्स-आर मॉडल्स से प्रेरित है. बाइक की फेयरिंग में पैनी और साफ-सुथरी लाइन्स दी गई हैं जो फ्यूल टैंक के होते हुए स्प्लिट सीट्स तक दिखाई देती है. बाइक के इंजन कवर को अच्छा सुनहरा फिनिश दिया गया है और क्लिप-ऑन हैडलबार की वजह से बाइक की बैठक काफी आकर्षक पोज़िशन में आ गई है. सुज़ुकी जिक्सर 155 की तर्ज़ पर जिक्सर 250 में डबल बैरल एग्ज़्हॉस्ट, 5-स्पोक वाले 17-इंच के अलॉय व्हील्स और पैकेज के हिस्से के रूप में रियर टायर हगर भी दिया गया है. कंपनी ने मोटरसाइकल के दोनों टायर्स को ट्यूबलेस रखा है.

    ये भी पढ़ें : 2019 एडिशन सुज़ुकी GSX-S750 भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 7.46 लाख

    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने नई जिक्सर SF 250 में 249cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, SOHC इंजन दिया है, यह इंजन 9000 rpm पर 26 bhp पावर और 7500 rpm पर 22.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और बाइक का कुल भार 161 किग्रा है. जिक्सर 250 के अगले हिस्से में ऑयल डेम्प्ड टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में स्विंगआर्म टाइप का मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है. सुज़ुकी ने दमदार जिक्सर के दोनों व्हील्स को डिस्क ब्रेक्स से लैस किया है और अनुमान है कि इसे डुअल-चैनल ABS के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. बता दें कि इस बाइक की अनुमानित कीमत 1.40 लाख रुपए है.

    लीक्ड इमेज सोर्स : मोटोरॉइड्स.कॉम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें