carandbike logo

2021 मॉडल सुज़ुकी हायाबूसा भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 16.40 लाख

language dropdown

सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने कंपनी की सबसे महंगी मोटरसाइकिल हायाबूसा का तीसरी जनरेशन मॉडल लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 16.40 लाख है.

बाइक में अब बेहतर एयरोडायनामिक्स के साथ आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सूट दिए गए हैं expand फोटो देखें
बाइक में अब बेहतर एयरोडायनामिक्स के साथ आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सूट दिए गए हैं

सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने कंपनी की सबसे महंगी मोटरसाइकिल हायाबूसा का तीसरी जनरेशन मॉडल लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 16.40 लाख है और मई 2021 से इसे ग्राहकों को सौंपने का काम शुरू किया जाएगा. 13 साल बाद कंपनी ने नई हायाबूसा को व्यापक बदलावों के साथ पेश किया है. बाइक में अब बेहतर एयरोडायनामिक्स के साथ आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सूट दिए गए हैं जो राइडर को अपने हिसाब से इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल के लिए कई मोड्स मुहैया कराते हैं. इनमें सिटी राइडिंग, टूरिंग, रेसट्रैक्स और अपनी क्षमता के हिसाब से एक मोड शामिल किया गया है.

0sc0vdmkबाइक की टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा बनी हुई है

नई सुज़ुकी हायाबूसा के साथ 1,340 सीसी का फोर-स्ट्रोक, फ्यूल-इंजैक्टेड, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, इनलाइन फोर इंजन दिया गया है. यह इंजन 9,700 आरपीएम पर 187 बीएचपी और 7,000 आरपीएम पर 150 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई हायाबूसा तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है जिनमें ग्लास स्पार्कल ब्लैक/कैंडी बर्न्ट गोल्ड, मैटेलिक मैट सॉर्ड सिल्वर/कैंडी डेयरिंग रैंड और पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट/मैटेलिक मैट स्टैलर ब्लू शामिल हैं. दिखने में नई हायाबूसा कुल मिलाकर पहले जैसी ही है, लेकिन इसके 2021 मॉडल में इंस्ट्रुमेंट कंसोल टीएफटी पैनल के साथ आया है, हालांकि तकनीक में यह ज़्यादा उन्नत नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें : 2021 सुज़ुकी GSX-S1000 का नया वीडियो जारी, जल्द हटेगा बाइक से पर्दा

stvegnpg2021 मॉडल में इंस्ट्रुमेंट कंसोल टीएफटी पैनल के साथ आया है
0 Comments

बाइक को नया सुज़ुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम दिया गया है जो राइडर को ऐक्टिव, बेसिक और कम्फर्ट मोड मुहैया कराता है. इन मोड्स में पावर, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लिफ्ट कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और बाइ-डायरेक्शनल क्विक शाफ्ट सिस्टम का अडजस्ट कर सकते हैं. पिछले मॉडल के मुकाबले नई सुज़ुकी हायाबूसा की ताकत 10 बीएचपी गिरकर 187 बीएचपी और 5 एनएम गिरकर 150 एनएम हो गई है. बाइक की टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा बनी हुई है और इसका कुछ भार मामूली रूप से 2 किग्रा कम होकर 264 किग्रा हो गया है. राइडर की सहूलियत के हिसाब से बाइक के हैंडल को 12 मिमी राइडर के नज़दीक किया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.