लॉगिन

सुज़ुकी इंट्रूडर 250 की पेटेंट इमेज का हुआ खुलासा, जानें कितनी अलग होगी बाइक

फिलहाल हमें 250सीसी की इस मोटरसाइकिल के लॉन्च की कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हमारा मानना है कि जब ये लॉन्च होगी तो भारत में भी लॉन्च होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी इंट्रूडर 250 के बाज़ार में आने की संभावना अब बहुत बढ़ गई है, क्योंकि इस मोटरसाइकिल की पेटेंट इमेज लीक हो गई है. इंट्रूटर 250 का प्रारूप जापान की एक वेबसाइट पर दिखाई दिया है जिसमें इस मोटरसाइकिल के साथ संभवतः जिक्सर 250 सीरीज़ के समान सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा. जिक्सर 250 का उत्पादन भारत में किया जाता है और इसे जापान निर्यात किया जाता है. इस मोटरसाइकिल में 249सीसी का सिंगल ओवरहेड काम, आयल-कूल्ड इंजन लगा है जो 9,300 आरपीएम पर 26 बीएचपी पावर और 7,300 आरपीएम पर 22.2 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और ये इंजन सुज़ुकी की ऑयल कूलिंग सिस्टम तकनीक के साथ आता है, दावा है कि इस तकनीक से कम इंधन की खपत के साथ मोटरसाइकिल बेहतर प्रदर्शन कर पाती है.

    6hsps8doनए एग्ज़्हॉस्ट के साथ, डबल-बैरल डिज़ाइन

    सुज़ुकी मोटरसाइकिल नई इंट्रूडर 250 के साथ यही इंजन उपलब्ध करा सकती है. पेटेंट डिज़ाइन में ये भी सामने आया है कि नई इंट्रूडर 250 का डिज़ाइन जिक्सर 155 से बहुत अलग नहीं होगा. और यही डिज़ाइन सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने जिक्सर 155 के अलावा जिक्सर 250 में भी पेश की है. नई बाइक के इंजन में बदलाव होंगे और ये नए एग्ज़्हॉस्ट के साथ आएगी, इसके अलावा डबल-बैरल डिज़ाइन भी नई होगी. बता दें कि बॉडी और स्टाइल के मामले में नई सुज़ुकी इंट्रूडर 250 कंपनी की इंट्रूडर 155 से बहुत अलग नहीं होगी. फीचर्स की बात करें तो नए 250सीसी मॉडल के साथ एलईडी हैडलैंप्स, पुरी तरह डिलिजट इंस्ट्रुमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, पिछले यात्री के लिए बैकरेस्ट और इंट्रूडर 155 के सभी फीचर्स मुहैया कराए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : BS6 सुज़ुकी ऐक्सेस 125 के सभी वेरिएंट्स की कीमत में ₹ 1,700 का इज़ाफा

    6olnjsvsसुज़ुकी इंट्रूडर 155 को भारत में 2017 में लॉन्च किया गया था

    फिलहाल हमें 250सीसी की इस मोटरसाइकिल के लॉन्च की कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन हमारा मानना है कि जब ये लॉन्च होगी तो भारत में भी लॉन्च होगी और इसका उत्पादन भी भारत में ही किया जाएगा, इसके अलावा बाकी विदेशी बाज़ारों में भी इसे यहीं निर्यात किया जाएगा. सुज़ुकी इंट्रूडर 155 को भारत में 2017 में लॉन्च किया गया था, वहीं जिक्सर 250 को पिछले साल देश में पेश किया गया है. कंपनी इसे भारत में इसीलिए भी लॉन्च कर सकती है क्योंकि यहां के बाज़ार के 200-250सीसी क्रूज़र रेन्ज में इसका मुकाबला करने की लिए ज़्यादा बाइक्स नहीं है.

    सोर्स : Kojitekinbikematome

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें