लॉगिन

सुज़ुकी 2018 की शुरुआत में लॉन्च करेगी इंट्रूडर का FI वर्ज़न, दमदार और स्टाइलिश है बाइक

सुज़ुकी ने भारत में नई स्टाइलिश क्रूज़र बाइक इंट्रूडर लॉन्च कर दी है और अब कंपनी कुछ ही महीनों में बाइक का फ्यूल इंजैक्शन टैक्नोलॉजी वाला पेश करने वाली है. कंपनी ने इस बाइक में 155cc का इंजन दिया है और भारत में इसका मुकाबला बजाज अवेंजर से होने वाला है. टैप कर जानें क्या है सुज़ुकी इंट्रूडर की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 15, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 की शुरुआत में सुज़ुकी लॉन्च करेगी एफआई तकनीक वाली इंट्रूडर
  • इंट्रूडर मेड इन इंडिया बाइक है और भारत से दुनियाभर में निर्यात की जाएगी
  • भारत में इस बाइक का सबसे बड़ा मुकाबला बजाज की अवेंजर से होगा
सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने हाल ही में अपनी नई और स्टाइलिश बाइक इंट्रूडर भारत में लॉन्च की है. अब कंपनी जल्द ही इस बाइक को फ्यूल इंजैक्शन टैक्नोलॉजी के साथ लॉन्च करने वाली है. सुज़ुकी 2018 की शुरुआत में इस बाइक को भारत में लॉन्च कर सकती है. गौरतलब है कि बाइक में दी जाने वाली इस FI टैक्नोलॉजी को सुज़ुकी की जिक्सर से लिया जाएगा. माना जा रहा है कि कंपनी नई बाइक को 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी, यह भी हो सकता है कि सुज़ुकी ऑटो एक्सपो में इसे सिर्फ शोकेस करे और बाद में लॉन्च करे. फिलहाल एफआई टैक्नोलॉजी वाली इंट्रूडर के स्टाइल और डिज़ाइन में कोई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है.
 
suzuki intruder
सुज़ुकी 2018 की शुरुआत में इस बाइक को भारत में लॉन्च कर सकती है
 
अभी भारत में बिक रही सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया की सिर्फ एक बाइक में ही फ्यूल इंजैक्शन टैक्नोलॉजी दी जा रही है और वो जिक्सर SF है. यहां तक कि इस बाइक का इंजन और अंडरपाइपिंग भी सुज़ुकी जिक्सर से ही ली गई है.सुज़ुकी की ये बाइक कंपनी की दमदार बाइक इंट्रूडर M 1800 से प्रेरित होकर बनाई गई है जो 1800 cc की बाइक है. इस बाइक को सुज़ुकी ने M 1800 जैसी लुक देने की पूरी कोशिश की है.

ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने लॉन्च की शानदार लुक वाली 155cc क्रूज़र बाइक इंट्रूडर, शुरुआती कीमत ₹ 98,340
 
suzuki intruder
बाइक में दी जाने वाली इस एफआई टैक्नोलॉजी को सुज़ुकी की जिक्सर से लिया जाएगा
 
इंजन की बात करें तो नई सुज़ुकी इंट्रूडर में 155cc का सिंगल-सिलेंडर कार्बोरेटेड इंजन दिया है और सुज़ुकी की मानें तो यह बिल्कुल नया इंजन है. हालांकि हमने पहले भी बताया कि इस बाइक में कंपनी ने जिक्सर से लिया गया इंजन लगाया है. यह इंजन 8000 rpm पर 14 bhp पावर और 6000 rpm पर 14 Nm टॉर्क जनरेट करता है. जिक्सर से तुलना करने पर इस इंजन का गियर रेशो अलग है और बाइक में लगे इंटेक्स और एयर बॉक्स भी बड़े आकार के दिए गए हैं. बाइक में लगा एग्ज़्हॉस्ट भी अलग किस्म का है. कई सारे बदलावों के बाइ इस बाइक का वज़न 156 किग्रा हो गया है जो जिक्सर से 8 किग्रा ज्यादा है.

ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने लॉन्च की स्पेशल एडिशन जिक्सर, शुरूआती एक्सशोरूम कीमत ₹ 81,175
 
suzuki intruder
माना जा रहा है कि कंपनी नई बाइक को 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी
 
सुज़ुकी इंडिया का कहना है कि भारत कंपनी के लिए सबसे बड़ा मार्केट है और इंट्रूडर की बात करें तो यह बाइक मेड इन इंडिया होगी और पूरी दुनिया में इसका निर्यात भी भारत से ही किया जाने वाला है. देश के ऑटोमोबाइल बाजार में इसका सेबसे बड़ा मुकाबला बजाज अवेंजर है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 80,000 रुपए है. सुज़ुकी का कहना है कि भारत में 150 cc सैगमेंट की क्रूज़र बाइक्स काफी डिमांड में हैं. ऐसे में कंपनी ने इस बाइक के साथ बाजार में मुकाबला और बढ़ा दिया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें