लॉगिन

सुज़ुकी ने हटाया कताना के नए कलर्स से पर्दा, 2020 के अंत तक भारत में होगी लॉन्च

बाइक पहले से सिल्वर और ब्लैक कलर्स में उपलब्ध है जिसे अब कैंडी रैड और मैट ब्लैक में भी पेश किया गया है. जानें कितनी दमदार है सुज़ुकी की नई कताना?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया प्रा. लि. ने ऑटो एक्सपो 2020 मे बिल्कुल नई सुज़ुकी कताना से पर्दा हटाया है और अब कंपनी ने इसे नए कलर्स में पेश किया है जो काफी आकर्षक हैं. बाइक पहले से सिल्वर और ब्लैक कलर्स में उपलब्ध है जिसे अब कैंडी रैड और मैट ब्लैक में भी पेश किया गया है. सुज़ुकी कताना नाम कंपनी द्वारा दोबारा इस्तेमाल किया गया है जो 1980 और 90 के दशक में सुज़ुकी स्पोर्ट्स टूरिंग मोटरसाइकल के लिए उपयोग में लाया गया था. 2020 सुज़ुकी कताना कंपनी की GSX-S1000F पर आधारित है जिसे 999cc के इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया गया है. ये इंजन 10,000 rpm पर 147 bhp पावर और 9,500 rpm पर 105 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    r429pb48नए कलर्स काफी आकर्षक हैं

    नई सुज़ुकी कताना को जर्मनी में हुए 2018 इंटरमोट शो और इटली में हुए 2018 EICMA मोटर शो में पहले ही ग्लोबल लेवल पर शोकेस किया जा चुका है. मोटरसाइकल के उत्पादन वाले मॉडल का बेसिक आर्किटैक्चर सुज़ुकी GSX-S1000F से लिया गया है जिसमें ट्विन-स्पार एल्युमीनियम फ्रेम शामिल है. बाइक के साथ चौकोर हैडलाइट दिया गया है जो पुरानी कताना जैसा है, लेकिन इसका बाकी बॉडीवर्क मॉडर्न और निओ-रेट्रो स्टाइल का है. नई कताना में LED हैडलाइट का इस्तेमाल किया गया है और इसके साथ फुल-कलर TFT स्क्रीन भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : BS6 सुज़ुकी जिक्सर 250 के लॉन्च से पहले लीक हुआ ब्रोशर, जानकारी का खुलासा

    सुज़ुकी मोटरसाइकल ने बाइक के अगले हिस्से में केवायबी 43mm USD फोर्क्स और पिछले हिस्से में लिंक-टाइप मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप लगाया है. बाइक के साथ तीन-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है जो स्विच ऑफ किया जा सकता है. ब्रेकिंग के लिए ब्रैम्बो ब्रेक्स के साथ रेडियल क्लिपर और एबीएस उपलब्ध कराया गया है. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया इस बाइक को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है और इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 13-14 लाख रुपए है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें