लॉगिन

स्विच मोबिलिटी भारत के लिए छोटी इलेक्ट्रिक बसों का कर सकती है निर्माण

स्विच मोबिलिटी इंडिया के सीईओ महेश बाबू ने कहा कि कंपनी को 7 मीटर और मेट्रो फीडर बसों के लिए पूछताछ मिली थी, लेकिन कंपनी विकास में जल्दबाजी नहीं करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्विच मोबिलिटी ने हाल ही में भारतीय बाजार के लिए अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक बस और देश की पहली इलेक्ट्रिक डबल-डेकर बस EiV 22 लॉन्च की है. नई डबल-डेकर को पहले ही मुंबई के BEST से 200 यूनिट का ऑर्डर मिल चुका है, जबकि इसके सिंगल-डेकर, EiV 12 को हाल ही में ट्रांसपोर्ट तकनीक कंपनी 'चलो' से 5,000 यूनिट का ऑर्डर मिला है, जबकि कंपनी का कहना है कि उसका प्राथमिक ध्यान उसकी वर्तमान दोनों बसों पर है, वहीं कंपनी ने बाजार में छोटे मॉडल की बसों के निर्माण से इंकार नहीं किया है.

    यह भी पढ़ें: स्विच मोबिलिटी ने भारत में नई EiV 22 इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस पेश की

    कारएंडबाइक से बात करते हुए, स्विच मोबिलिटी इंडिया के सीईओ, महेश बाबू ने कहा, “बसें कई तरह के प्रयोग के लिए होती हैं, हम सभी का प्रयोग नहीं कर सकते हैं और अपनी ऊर्जा खर्च नहीं कर सकते हैं. इसलिए हमारा इरादा पहले 12 मीटर की सिटी बसों को बनाने का है. ईवीएस एक शहर या एक स्थानीय आवागमन के लिए अधिक सुलभ हैं क्योंकि इसके लिए चार्जिंग बुनियादी ढांचे की जरूरत है और इसलिए हम डबल-डेकर पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं." 

    Switch
    स्विच मोबिलिटी ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक डबल-डेकर बस लॉन्च की है, जिसकी पहली यूनिट अगले साल की शुरुआत से दी जाएगी

    “छोटी बसों के लिए भी पूछताछ आ रही है जैसे कि लोग 7-मीटर बस, मेट्रो फीडर सेवाएं चाहते हैं. तो हम उस पर गौर करेंगे, लेकिन सब कुछ आर्थिक समझ पर निर्भर करता है और स्विच किसी भी मामले में जल्दबाज़ी नहीं करेगी." भारत के लिए स्विच की पहली बस, EiV 12 12-मीटर श्रेणी में आती है, जबकि डबल-डेकर 10 मीटर लंबी है.

    बाबू ने कहा "स्विच बहुत स्पष्ट है कि कोई भी अनुबंध जो हम लेते हैं या कोई भी निवेश जो हम करते हैं उसे ठीक तरह से अध्ययन किया जाता है और समझा जाता है ताकि उसके भविष्य और उससे मिलने वाले लाभ के बारे में सोचा जा सके. इसलिए हम उन सभी बाजारों का मूल्यांकन करेंगे जो बढ़ने की उम्मीद है"

    सीईएसएल टेंडर के तहत कई ऑर्डर दिए जाने के साथ हाल के वर्षों में राज्य और शहर परिवहन निगम द्वारा इलेक्ट्रिक बसों को बढ़ावा मिल रहा है. दिल्ली परिवहन निगम ने मई में 150 नई इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया और जुलाई में 1500 और इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर दिया. भुवनेश्वर ने भी हाल ही में अपने सिटी बस बेड़े में इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया है, जबकि मुंबई का बेस्ट भी अपने बेड़े में इलेक्ट्रिक बसों को शामिल कर रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें