लॉगिन

ताईवान की बाइक कंपनी सिम ने हटाया अपनी दो नई बाइक्स से पर्दा, कम बजट की हैं ये मोटरसाइकल

ताईवान की बाइक मैन्युफैक्चर कंपनी सिम ने 2 नई बाइक्स से पर्दा हटाया है. सिम ने ट्रेज़र 200 नामक इस बाइक में 183cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 18 bhp पावर और 16 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. सिम ने ट्रेज़र 200 के साथ ही एक और रेट्रो स्टाइल की मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • बाइक्स पेश करने वाली सिम मोटर्स ताईवान की मोटरसाइकल कंपनी है
  • सिम ट्रेज़र 200 छोटे आकार की एडवेंचर बाइक है जो बेहतरीन लुव वाली है
  • सिम वोल्फ कैफे रेसर 300cc इंजन से लैस मॉडर्न क्लासिक बाइक है
ताईवान के ब्रांड सिम ने अपनी दो नई मोटरसाइकल पेश की हैं जिनमें से एक छोटी एडवेंचर बाइक है. सिम ने ट्रेज़र 200 नामक इस बाइक में 183cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 18 bhp पावर और 16 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स दिए हैं और अगला व्हील 19-इंच, वहीं पिछला व्हील 17-इंच का दिया है. ट्रेज़र 200 में कंपनी ने ऑफ-रोड छमता वाले टायर्स लगाए हैं और लंबी दूरी तय करने के हिसाब से बेहतर क्वालिटी के सस्पेंशन लगाए हैं. इसके साथ ही बाइक में स्टैंडर्ड एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है जो ऑफरोडिंग के दौरान पिछले व्हील के लिए बंद किया जा सकता है.
 
sym wolf
सिम ने ट्रेज़र 200 के साथ ही एक और रेट्रो स्टाइल की मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है
 
सिम ने ट्रेज़र 200 के साथ ही एक और रेट्रो स्टाइल की मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है जिसका नाम कंपनी ने वोल्फ कैफे रेसर 30i रखा है. यह कंपनी की मॉडर्न कैफे रेसर बाइक है और माना जा रहा है कि यह अबतक बिक रही सारी कैफे रेसर बाइक्स में सबसे सस्ती होगी. कंपनी ने वोल्फ में 278cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 27 bhp पावर और 25 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. सिम वोल्फ को बॉश के एबीएस और डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस किया गया है. कंपनी ने फिलहाल इन बाइक्स की कीमतों की घोषणा नहीं की है और ताइवान की कंपनी ने अगर इस बाइक को भारत में लॉन्च करने का प्लान बनाया तो क्या ही कहने, वैसे भी हमारा ऑटोमोबाइल बाज़ार कई विदेशी ब्रांड्स को बेहद पसंद आने लगा है.

ये भी पढ़ें : 2018 में भारत में एंट्री मारेंगी ये बेहतरीन मॉडर्न क्लासिक, जानें कौन सी हैं ये 5 मोटरसाइकल
 
sym trazer 200
सिम ट्रेज़र 200 छोटे आकार की एडवेंचर बाइक है जो बेहतरीन लुव वाली है
 
सिम ट्रेज़र 200 विदेशों में कई छोटी एडवेंचर बाइक्स का मुकाबला करेगी लेकिन भारत में इस सैगमेंट की फिलहाल सिर्फ एक बाइक कावासाकी वर्सेस X-300 बिक रही है. ऐसा बहुत दिनों तक नहीं होने वाला क्योंकि जल्द ही BMW मोटोरेड अपनी नई बाइक BMW G 310 GS लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही मुमकिन है कि KTM दुनिया में काफी पसंद की जा रही अपनी बाइक KTM 390 एडवेंचर और TOM 390 स्क्रैंबलर इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक लॉन्च कर सकती है. बता दें कि सिम मोटरसाइकल का उत्पादन सैंगयंग द्वारा किया जाता है और यह कंपनी ह्यूंदैई की स्ट्रैटेजिक पार्टनर भी है. 1954 में शुरू हुई सैंगयंग के ताईवान, चीन और वियतनाम में तीन बड़े प्रोडक्शन बेस हैं और कंपनी बड़ी मात्रा में साउथ ईस्ट एशियाई देशों में मोटरसाइकल सप्लाई करती है.

ये भी पढ़ें : नए रंग-रूप में लॉन्च होने वाली है रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X, जानें क्या है अनुमानित कीमत
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स